Today Breaking News

इन शहरों में 1BHK फ्लैट की कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, खरीदने में भी छूट जाएंगे पसीने

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ समय में प्रॉपर्टी की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं। इनमें सबसे ज्यादा रेट देश के बड़े शहरों में हुआ है। इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु आदि कई शहर शामिल हैं। इन शहरों में न सिर्फ प्रॉपर्टी की कीमत बढ़ी है, बल्कि यहां पर मकानों का किराया भी काफी बढ़ गया है। अगर इन शहरों में आप छोटा सा 1BHK फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो आपको करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ जाएंगे। 

अगर आप प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इन शहरों में फ्लैट और किराये की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि देश के इन बड़े शहरों में फ्लैट की क्या कीमत है। प्रॉपर्टी के रेट कितने बढ़े हैं और किराये में कितना उछाल आया है।

करोड़ों में है कीमत

मुंबई में 1BHK फ्लैट की कीमत बात करें तो यहां पर अंधेरी में 500 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। वहीं इस फ्लैट के रेंट की बात करें तो यह 40 हजार रुपये है। यहां पर वन बीएचके फ्लैट खरीदना भी सबके बस की बात नहीं है। पिछले दिनों में यहां पर प्रॉपर्टी की कीमतों में काफी उछाल आया है। वहीं बैंगलुरु में 600 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट की कीमत करीब 75 से 80 लाख रुपये तक है। यहां पर इसका किराया 25 से 30 हजार रुपये महीना है।

दिल्ली में 1BHK फ्लैट की कीमत

दिल्ली में 1BHK की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है। नई दिल्ली में 650 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट की कीमत करीब 70 से 75 लाख रुपये तक है। वहीं इसका किराया 20 से 25 हजार रुपये महीना है। वहीं पुणे में 450 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट के लिए आपको 40 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ जाएंगे। वहीं इसका किराया 15 से 20 हजार रुपये तक है।

हैदराबाद में 1BHK फ्लैट की कीमत

हैदराबाद में 1BHK फ्लैट खरीदने के लिए आपको 30 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ जाएंगे। इसमें आपको 550 स्क्वायर फीट वाला फ्लैट मिलेगा। सूरत में अगर आप 600 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 20 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ जाएंगे। इसका किराया 13 से 14 हजार रुपये है। चेन्नई में 500 स्क्वायर फीट के एक बीएचके फ्लैट की कीमत 40 लाख रुपये और किराया 15 हजार रुपये है।

छोटे से फ्लैट भी हुए महंगे

प्रॉपर्टी की कीमतों में इजाफे के साथ ही छोटे-छोटे फ्लैटों की कीमत भी काफी बढ़ गई है। कोलकाता में 600 स्क्वायर फीट के वन बीएचके फ्लैट की कीमत करीब 40 से 45 लाख रुपये तक है। वहीं इसका किराया 15 से 20 हजार रुपये महीना है।
'