Today Breaking News

जिंदा मिली 1 साल पहले मर चुकी आशिया; 5 साल पहले हुआ था निकाह, दहेज हत्या की FIR हुई थी दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ की विवाहिता आशिया की एक साल पहले दहेज हत्या हुई थी। इस मामले में पति समेत परिवार के 5 सदस्यों के खिलाफ बिलरियागंज थाने में एफआईआर दर्ज थी। पुलिस विवेचना में 1 साल बाद चौंकाने वाले फैक्ट सामने आए। जिस आशिया को पुलिस मरा हुआ समझ रही थी। वह गुजरात में जिंदा मिली। इसके बाद पुलिस जांच को नया मोड़ मिला है।
बिलरियागंज की रहने वाली रेहाना ने न्यायालय के आदेश से मुकदमा दर्ज कराया कि मेरी बेटी आशिया जिसकी शादी पांच वर्ष पूर्व सलीम उर्फ शेरा से हुई थी। बेटी के ससुर जमील, सास परमरी, ननदे रोमा, शेरा द्वारा दहेज में मोटर सायकिल पल्सर की मांग करने व कम दहेज के लिए प्रताड़ित करने 27 अक्टूबर 2022 को हत्या करके लाश गायब कर दिया गया।

इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद मामले की विवेचना क्षेत्राधिकारी सगड़ी महेन्द्र शुक्ला द्वारा की जा रही थी। क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर आशिया की जानकारी लेने के लिए सर्विलांस टीम लगी हुई थी। इस क्रम में आशिया के गुजरात में होने की जानकारी मिली। जिसके बाद एक टीम गठिक कर आशिया की तलाश के लिए गुजरात भेजा गया।

आशिया को खोजबीन की जानकारी होने पर वहां से भागकर अपने घर कस्बा बिलरियागंज आ गई। घेराबंदी होने पर रेहाना अपनी बेटी को लेकर थाने आ गई और बताया कि एक वर्ष पहले मेरी बेटी कहीं चली गई थी। इस बात की जानकारी मुझे भी नहीं है। इस मामले में पुलिस आशिया का बयान लेकर मेडिकल की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
'