Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर की डॉ. शिवानी यादव बनी आयुष चिकित्सा अधिकारी - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के पतार क्षेत्र के नवापुर पिहुली, ताजपुर निवासी रामपरसन यादव की पुत्रवधू डॉ. शिवानी यादव पत्नी डॉक्टर प्रवीण यादव का लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के तहत चयन आयुष चिकित्सा अधिकारी  पद पर हुआ है। वर्तमान में शिवानी वाराणसी से एमडी कर रही हैं। इनके चयन से परिवार सहित क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयुष चिकित्सक के लिए सीधी भर्ती कराकर अभ्यर्थियों का चयन किया गया। जिसके लिए जून जुलाई माह में साक्षात्कार किया गया। साक्षात्कार के बाद परिणाम आने पर क्षेत्र के नवापुरा ताजपुर गांव निवासी रामजी यादव दाढ़ी के परिवार से बड़े भाई की पुत्रवधू डॉक्टर शिवानी का चयन आयुष चिकित्सा अधिकारी पर हुआ है। इनके पति डॉक्टर प्रवीण यादव लखनऊ में कार्यरत हैं। 

शिवानी ने चिकित्सा स्नातक की पढ़ाई राजकीय आयुर्वेद कॉलेज लखनऊ से की है। वर्तमान राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय वाराणसी से एमडी कर रही हैं। शिवानी के आयुष चिकित्सा अधिकारी के रूप में चयन से परिवार सहित क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। उनके चाचा राम जी यादव ने बताया कि बहु शिक्षित होने के साथ-साथ बहुत ही मृदुल स्वभाव की है। चिकित्सा अधिकारी के रूप में चयन ने परिवार सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
'