Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर से बनारस जा रही बस की स्टेयरिंग और ब्रेक फेल, फिर ड्राइवर ने जो किया वो जानकर सलाम करेंगे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जिला मुख्यालय से गुरुवार को वाराणसी के लिए सवारी लेकर जा रही एक प्राइवेट बस बड़े हादसे का शिकार होते-होते बची। कुछ मशीनरी से जुड़ी गड़बड़ी के कारण बस का स्टीयरिंग और ब्रेक दोनों फेल हो गया। इस दौरान चालक ने अपनी सूझबूझ से बड़े हादसे को टाल दिया। ड्राइवर की सूझबूझ से बस में सवार 30 यात्रियों की जान बच गयी। गाजीपुर प्राइवेट बस स्टैंड से बहादुर बस सर्विस की बस बनारस के लिए यात्रियों को लेकर जा रही थी। सैदपुर नई सड़क त्रिमुहानी के पास बस का गियर बॉक्स का क्रॉस टूट गया।
ऐसा होने की वजह से स्टेरिंग और ब्रेक काम करना बंद कर दिया। इस बीच ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस में बैठे यात्रियों को हादसे का शिकार होने से बचा लिया। ड्राइवर को जब लगा कि स्टीयरिंग पर उसका कंट्रोल नहीं है और ब्रेक काम नहीं कर रहा है तो उसने आसपास देखा। इसके बाद उसने सड़क के बाएं तरफ एक बिल्डिंग मटेरियल की दुकान के सामने रखे बालू में बस को ले जाकर खड़ा कर दिया। इससे ड्राइवर और कंडक्टर समेत बस में सवा करीब 30 पैसेंजरों की जान बच गई।

इस हादसे में ड्राइवर की समझदारी से किसी भी पैसेंजर को जानमाल की कोई नुकसान नहीं हुआ। ड्राइवर ओम प्रकाश राजभर सादात के रहने वाले हैं। इस घटना को लेकर उन्होंने बताया कि 25 साल से ड्राइवर का काम कर रहे हैं। नई सड़क त्रिमुहानी से जैसे ही कुछ दूर बस आगे आई। वैसे ही गियर बॉक्स का क्रॉस टूट गया। ऐसे में स्टीयरिंग और ब्रेक पर से उनका कंट्रोल जाता रहा। गनीमत थी कि उस समय बस की स्पीड 15 से 20 किमी प्रति घंटे थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अगर सही समय पर चालक ने बस को बालू के ढेर की ओर नहीं मोड़ा होता तो आज कोई बड़ा हादसा होने से टाला नहीं जा सकता था। बस रुकने के बाद पैसेंजर बाहर उतरे और उन्होंने राहत की सांस ली। इसके बाद उस बस के पैसेंजरों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए भेजा गया।
'