Today Breaking News

समय से पहले स्कूल बंद करने पर बीएसए ने रोका वेतन, जवाब मांगा - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मरदह ब्लॉक के बेसिक प्राथमिक विद्यालय पलहीपुर एवं बेसिक प्राथमिक विद्यालय मलिकनाथपुर का समय से पूर्व विद्यालय में ताला बंद करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस प्रकरण में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया है। साथ ही पूरे मामले में जवाब मांगा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय पलहीपुर एवं बेसिक प्राथमिक विद्यालय मलिकनाथपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें साफ था कि समय से पहले ही विद्यालय बंद कर शिक्षक गायब हो गए थे। मामले में बीएसए ने प्रकरण की जांच कर आख्या देने के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी मरदह को निर्देश दिया था। जांच कर रिपोर्ट देने की बजाय खण्ड शिक्षा अधिकारी मरदह ने प्राथमिक विद्यालय पलहीपुर के प्रधानाध्यापक जैनुल बशर व प्राथमिक विद्यालय मलिकनाथपुर के प्रधानाध्यापक इस्तियाक के स्पस्टीकरण को ही भेज दिया था। 

इस जांच आख्या को बीएसए ने औचित्यहीन करार दिया है। दोनों प्रधानाद्यापकों का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित करने के साथ ही देवकली ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी उदयचंद्र राय को 15 दिवस के अवधि में जांच कर स्पष्ट आख्या देने का आदेश दिया है। बीएसए की इस कार्यवाही से लापरवाही एवं मनमाने समय से विद्यालय जाने एवं आने वाले अध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है।
'