Today Breaking News

मऊ से मुंबई के बीच नई ट्रेन आज से चलेगी, यहां देखें ट्रेन संख्या, स्टॉपेज और टाइमिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ से मुंबई के 16 दिसंबर को नई ट्रेन की शुरुआत होगी। मुंबई में रहने वाले जंघई, मड़ियाहूं, जौनपुर, शाहगंज, आजमगढ़ और मऊ जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे ने हाल ही में पूर्वांचल के यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई एक्सप्रेस ट्रेन की घोषणा की थी। जिसका टाइम टेबल अब रेलवे ने जारी कर दिया है। नई ट्रेन का स्टोपेज भी यात्रियों की मांग को देखते हुए तय किया गया है।
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 22 नवंबर को मऊ से मुंबई के बीच सीधी ट्रेन 15181/15182 को हरी झंडी दिखाई थी। हालांकि तब रेलवे ने मऊ और लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) के बीच नई ट्रेन सेवा से संबंधित अधिक जानकारी साझा नहीं की थी। लेकिन अब पूर्वोत्तर रेलवे ने नई एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर अधिसूचना जारी की है। जिसमें नई ट्रेन से जुड़ी पूरी जानकारी सामने आ गई है।

किस-किस दिन चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन?
ट्रेन संख्या 15181 मऊ-एलटीटी साप्ताहिक एक्सप्रेस 16 दिसंबर से हर शनिवार को मऊ से रात 10.15 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन भोर में 3.45 बजे मुंबई के एलटीटी स्टेशन पहुंचेगी। वहीं ट्रेन संख्या 15182 एलटीटी-मऊ साप्ताहिक एक्सप्रेस 18 दिसंबर से प्रत्येक सोमवार को एलटीटी से सुबह 11.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम को 6.30 बजे मऊ पहुंचेगी।
यह स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन कहां-कहां रुकेगी?
मुंबई (एलटीटी) से चलकर स्पेशल साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, जलगांव, भुसावल, हरदा, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज, प्रयाग, फूलपुर, जंघई, मड़ियाहूँ, जौनपुर, शाहगंज, खोरासों रोड, आज़मगढ़, मुहम्मदाबाद होते हुए मऊ पहुंचेगी। वहीं मऊ से चलकर आजमगढ़ और शाहगंज समेत कुल 22 स्टॉपेज पर रुकते हुए मुंबई पहुंचेगी।
साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में 8 एसी कोच होंगे
ट्रेन संख्या 15181 और 15182 में कुल 21 एलएचबी कोच है। जिसमें दो डिब्बे एसी-2 टियर, 6 डिब्बे एसी-3 टियर इकोनॉमी, 7 डिब्बे शयनयान श्रेणी, 5 डिब्बे सामान्य द्वितीय श्रेणी (गार्ड ब्रेक वैन और एक जेनरेटर कम लगेज ब्रेक वैन) के हैं।
'