Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली विभाग ऑफिस में भारी भीड़; OTS में 36000 उपभोक्ताओं ने कराया पंजीकरण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एकमुश्त समाधान योजना को विद्युत वितरण मंडल गाजीपुर के अधीन चारो खंडों सहित समस्त उपखंड कार्यालयों पर उपभोक्ताओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय आमघाट के अधिशाषी अभियंता सुजीत सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ओटीएस के तहत एकमुश्त समाधान योजना पिछले 8 नवंबर से जारी है।

इसमें 30 नवंबर तक घरेलू एवं पम्पिंग सेट के बकाया बिल पर 100% ब्याज माफ था। वहीं कॉमर्शियल पर 3 किलोवाट तक के उपभोक्ताओं को 80% एवं 3 किलोवाट से उपर के उपभोक्ताओं को 60% ब्याज पर लाभ मिला। विद्युत चोरी और बकाया पर 4972 लोगों पर एफआईआर हुई थी, जिनमें अभी तक 1200 उपभोक्ताओं ने अपना राजस्व निर्धारण शमन शुल्क सहित जमा किया है।

लोगों से की अपील
वहीं अभी तक एकमुश्त समाधान योजना के तहत कुल 36000 लोगो का पंजीकरण कर लिया गया है और इस ओटीएस योजना का लाभ उपभोक्ता बढ़ चढ़कर ले रहे हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को एक मुश्त समाधान योजना का लाभ लेने की अपील की है। बताया कि विभाग के सभी का काउंटर समेत जन सेवा केंद्रों पर भी इस योजना का लाभ लेने की व्यवस्था की गई है।
'