Today Breaking News

IPL की तरह अब ग़ाज़ीपुर जेल में होगा JPL; जेल प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच में कौन लेगा हिस्सा और क्या हैं नियम, जानिए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. IPL के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई है। वहीं गाजीपुर में भी जेल प्रीमियर लीग (JPL) को लेकर तैयारियां जोरों पर है। जेल प्रीमियर लीग (JPL), गाजीपुर जेल परिसर में खेला जाना है। इसमें अलग-अलग बैरक में रह रहे बंदी हिस्सा लेंगे। जेल प्रीमियर लीग, जेल बंदियों को अवसाद से निकालने की कवायद है। इसके तहत जेल के अलग-अलग बैरकों में बंद कैदियों की टीमें बनायी गई है।
जेल में फिलहाल 873 बंदी है। जेल प्रशासन ने कैदियों के बीच होने वाले मैच को प्रोफेशनल अंदाज में कराने को लेकर इस क्रिकेट मैच का नाम जेल प्रीमियर लीग रखा है। इस लीग मैच को लेकर बंदी बेहद उत्साहित बताए जा रहे है। जेल प्रशासन के मुताबिक कैदी अपनी टीमें बनाने की कवायद में जुट गए है।

आठ टीम लेंगी JPL में हिस्सा
डिप्युटी जेलर रविन्द्र सिंह यादव के अनुसार इस लीग मैच में कुल 8 टीम होंगी। मैच 10-10 ओवर का रखा जाएगा। मैच में लीग, क्वार्टर, सेमी और फिर अंत में फाइनल मैच आयोजित होगा। टूर्नामेंट के दौरान कुल 40 मैच खेले जाएंगे। मैदान के परिमाप के अनुसार निगमों में तब्दीली की गई है। बाउंडरी रेखा के सीमांकन के साथ ही निश्चित दूरी से आगे गेंद को बैट से मारने पर प्लेयर आउट माना जाएगा। फिलहाल मैदान और क्रिकेट पिच को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है।
'