Today Breaking News

इश्क़ में युवती ने की धर्म और नाम बदलकर की शादी, अब घरवाले बन गए जान के दुश्मन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ से खबर है जहां मानिकपुर इलाके के प्रेमी जोड़े ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी रचा ली. धर्म परिवर्तन कर की कोर्ट मैरिज कर लिया. शादी के 6 महीने से पति-पत्नी दिल्ली में रह रहे हैं. युवक के घरवाले तो मान गए लेकिन दूसरे धर्म के युवक से शादी करने के कारण युवती के घर वाले इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहे हैं. पूरा मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र के मुंदीपुर गांव का है, जहां के रहवासी दिनेश निर्मल और सना परवीन का सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों का प्रेम-प्रसंग जब सना के परिजनों को पता चला तो उसके साथ मारपीट की गई.
सना और दिनेश जुलाई 2023 में घर से दिल्ली भाग गए और शादी रचाकर वहीं रहने लगे. शादी के बाद सना ने धर्म परिवर्तन करते हुए अपना नाम सरिता रख लिया. सना का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके घरवाले आए-दिन दिनेश के घरवालों को धमकाते हैं. दोनों गांव आकर रहना चाहते हैं लेकिन सना अपने घरवालों के डर से गांव नहीं आ रही. ऐसे में दोनों ने शासन और प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार
सना परवीन से सरिता बनाकर शादी रचाने वाली प्रेमिका को डर है कि उसके परिवार के लोग उसके पति और ससुराल वालों के साथ कुछ भी गलत कर सकते हैं, इसलिए अब वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की है. वहीं एसपी सतपाल अंतिल ने बताया मानिकपुर रहने वाली एक लड़की कुछ दिनों पहले गायब हो गई थी, जिसकी गुमशुदगी की भी थाने में दर्ज कराई गई थी. पुलिस की तफ्तीश में यह पता चला कि उस लड़की ने एक लड़के से शादी कर लिया है.
बेटी से कोई संबंध नहीं है
एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की के द्वारा धमकी देने के आरोप लगाए जा रहे हैं. इस संबंध में पुलिस ने लड़की की मां से पूछताछ किया तो उसने बताया कि उसकी अपनी बेटी से कोई संबंध नहीं है और शादी से कोई एतराज भी नहीं है. इस बाबत एसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और उसकी सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी.
'