Today Breaking News

नायब तहसीलदार को "जबरन" इस्लाम कबूल कराया, मुस्लिम महिला से कराई शादी, FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक नायब तहसीलदार की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति का ‘जबरन’ इस्लाम में धर्मांतरण कराकर एक मुस्लिम महिला से शादी करा दी गई है, जिसके बाद यहां शहर कोतवाली क्षेत्र पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। कानपुर नगर के हनुमंत विहार की रहने वाली आरती गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके पति आशीष कुमार गुप्ता हमीरपुर की मौदहा तहसील में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं और आशीष करीब चार महीने से घर नहीं आए हैं। पुलिस के मुताबिक, आशीष कुमार गुप्ता का अब तक पता नहीं चल सका है।

पत्नी जबरन धर्मांतरण का लगाया आरोप
पुलिस ने बताया कि आरती ने अपनी शिकायत में कहा कि उनके पति का "जबरन" इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया गया है और रुखसार नाम की एक मुस्लिम महिला से शादी करा दी गई है। पुलिस ने कहा कि नायब तहसीलदार समेत पांच लोगों और करीब छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि मौदाहा में एक स्थानीय मस्जिद के मौलवी सहित उनमें से दो को हिरासत में लिया गया है। आरती गुप्ता ने पुलिस से कहा कि उसके पति का रुखसार नामक एक महिला से सम्बन्ध है। पत्नी का आरोप है कि रुखसार के पिता, मौसा मुन्ना और मौदहा में एक स्थानीय मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती और चार-पांच अन्य लोगों ने गत 24 दिसंबर को आशीष का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया। साथ ही आशीष ने रुखसार से अनैतिक रूप से निकाह किया।
पुलिस के बयान के मुताबिक, इस सिलसिले में भारतीय दंड विधान और उत्तर प्रदेश विधि खिलाफ धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, आशीष मौदहा कस्बे की एक मस्जिद में नमाज पढ़ने भी जा रहे थे। मस्जिद के मुअज्जिन मुहम्मद मुश्ताक ने बताया कि एक अज्ञात शख्स नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद आ रहा था। उन्होंने बताया कि उसने अपना नाम मुहम्मद यूसुफ बताया था और उसने खुद को कानपुर का रहने वाला और मौदहा का नायब तहसीलदार बताया तो उन्होंने इसकी सूचना अधिकारियों को दी थी। तहसीलदार बलराम गुप्ता ने बताया आशीष गुप्ता के मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के दावे को सत्यापित नहीं किया जा सका है। जांच के तहत मौदहा के स्थानीय लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।
'