Today Breaking News

शौहर को छोड़ 'निगहत' बनी 'नेहा', मंदिर में हिमांशु के साथ लिए 7 फेरे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, औरैया. मुस्लिम महिला निगहत ने शुक्रवार देर रात हिंदू रीति रिवाज से कस्बे के दुर्गा मंदिर में युवक से शादी कर ली। दोनों ने एक-दूसरे का वरमाला पहनाई। मंगलसूत्र पहनने के बाद सात फेरे भी लिए और निगहत ने अपना नाम रखा नेहा। महिला की पूर्व में शादी हो चुकी थी और पहले पति से पांच वर्ष का बेटा भी है।

कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के गांव कालियान निवासी 23 वर्षीय हिमांशु का वहीं के मुहल्ला सैयदबाड़ा निवासी निगहत से दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार को निगहत अपने पांच वर्षीय बेटे रिहान और प्रेमी हिमांशु के साथ बिधूना तहसील पहुंची। यहां दोनों ने खुद को बालिग होने की बात कहकर तहसील से शपथ पत्र बनवाया। इसके बाद शुक्रवार देर रात कस्बा के दुर्गा मंदिर पहुंचे।

यहां पुजारी ओमप्रकाश तिवारी ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कराई। नेहा ने बताया कि उसकी शादी सात वर्ष पूर्व छिबरामऊ के मुहल्ला सैयदबाड़ा निवासी जमाल मुस्तफा के साथ हुई थी। उसके पांच वर्ष का बेटा रिहान है। दो वर्ष पूर्व हिमांशु से मुलाकात हुई तो प्यार हो गया।

पहले पति से तलाक लिए बिना खुद की मर्जी से सनातन धर्म अपना लिया है। पहले वह बिधूना कोतवाली गई थी, पुलिस कर्मियों ने मंदिर जाने की बात कही थी। शादी के समय मंदिर में कोतवाली के दो सिपाही भी तैनात थे। सीओ बिधूना अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है।

'