Today Breaking News

श्रीराम की नगरी से चलेगी भारत देश की पहली अमृत भारत ट्रेन, PM मोदी करेंगे हरी झंडी दिखाकर रवाना; जानें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या एक नया अध्याय लिख रही है. अपनी विरासत और प्राचीन धरोहर को समेटे धर्म की नगरी अयोध्या दिन प्रतिदिन नए आयाम को जोड़ती नजर आ रही है. शायद यही वजह है कि अब देश की पहली अमृत भारत ट्रेन धर्मानगरी अयोध्या से चलेगी. जिसका उद्घाटन 30 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती नजर आएगी. इस ट्रेन में 22 बोगी होगी. जिसमें आम यात्री भी सफर कर सकेंगे. इतना ही नहीं यह ट्रेन भगवान राम की नगरी को माता सीता की जन्मस्थली से भी जुड़ेगी. मिली जानकारी के मुताबिक अमृत भारत ट्रेन पूरी तरह से स्वदेशी है. यह ट्रेन बंदे भारत की तरह ही होती है. इसमें यात्रियों को किसी प्रकार का कोई झटका नहीं महसूस होगा. हाईटेक टॉयलेट मोबाइल चार्ज स्वचालित दरवाजे अत्याधुनिक तरीके की खिड़कियां तथा दरवाजे इसकी खासियत है.
अमृत भारत एक्सप्रेस को मिलेगी हरी झंडी
इतना ही नहीं जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से वंदे भारत और अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. तो जहां-जहां यहां ट्रेन जिस जिस स्टेशन पर रुकेगी. वहां इस ट्रेन का भव्य स्वागत किया जाएगा. उस जिले के अधिकारी और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भव्य स्वागत करेंगे.
'