Today Breaking News

ग्राम प्रधान ने कार से स्कूली बच्चों को रौंदा, 8 घायल; स्कूल परिसर में कार सीख रहा था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। कंपोजिट स्कूल परिसर में कार सीख रहे ग्राम प्रधान ने पढ़ने वाले 8 बच्चों को रौंद दिया। इसमें सभी घायल हो गए। घटना से गांव में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई है।
सभी बच्चों को CHC खोराबार में ले जाया गया है। जहां से डॉक्टरों ने सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दो बच्चों को गंभीर हालत में बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। घटना खोराबार इलाके के रामपुर में स्थित कंपोजिट विद्यालय परिसर की है।
बच्चों का हाल जानने पहुंचे अफसर
हादसे की सूचना पाते ही डीएम कृष्णा करुणेश, SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर समेत तमाम अफसर और मेडिकल टीम और एम्बुलेंस के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। अधिकारियों ने घायल बच्चों का हालचाल जाना और डॉक्टरों को बच्चों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। वहीं, SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कंपोजिट विद्यालय पहुंचकर घटनास्थल का भी जायजा लिया।
SP सिटी ने बताया, पुलिस ने ग्राम प्रधान लाल बचन को हिरासत में लेते हुए उसकी कार को कब्जे में ले लिया है। ड्राइविंग ना आते हुए ग्राम प्रधान की लापरवाही से यह हादसा हुआ। बच्चों के परिजनों की तहरीर पर ग्राम प्रधान के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
स्कूल में शौचालय की टंकी बनवा रहा था ग्राम प्रधान
प्रत्यक्षदर्शियों और परिजनों बच्चों के मुताबिक, बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे खोराबार इलाके के रामपुर में स्थित कंपोजिट विद्यालय में शौचालय की टंकी बन रही है। रामपुर डांढ़ी गांव प्रधान लाल बचन निषाद खुद अपनी देखरेख में टंकी का निर्माण करा रहा था। इस दौरान ग्राम प्रधान का बेटा अपनी ब्रिजा कार से मिड-डे-मील का खाना लेकर स्कूल पहुंचा। उसने स्कूल परिसर में ही अपनी कार खड़ी कर दी और खाना देने अंदर चला गया।
बेटे की कार खुद लगा चलाने
ग्राम प्रधान लालबचन निषाद आकर बेटे की कार में बैठ गया और उसे चलाने की कोशिश करने लगा। जबकि, प्रधान को ड्राइविंग नहीं आती है। कार का अगला हिस्सा स्कूल गेट की तरफ था। जबकि, कार के ठीक पीछे स्कूल की फिल्ड में धूप में बैठकर बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। इस बीच ग्राम प्रधान ने कार स्टार्ट कर दिया। लेकिन, वो पहली गियर की जगह गलती से बैक गियर लगा दिया। एक्सीलेटर छोड़ते ही कार पीछे की तरफ जाने लगी।
स्कूल में मची चीख-पुकार
तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर 8 बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद स्कूल में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दो बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।

हादसे में यह बच्चे हुए घायल
प्रवीण (3) पुत्र गंगा बिशुन, रामपुर डाढ़ी खोराबार
देव (3) पुत्र दिलीप, रामपुर डाढ़ी खोराबार
प्रियंका (3) पुत्री रविंद्र, रामपुर डाढ़ी खोराबार
साक्षी (4) पुत्री सत्यनारायण, रामपुर डाढ़ी खोराबार
अनुष्का (4) पुत्री अजीत नौका टोली खोराबार
रागिनी (4) पुत्री रामकेश नौका टोली खोराबार
मानसी (4) पुत्री धर्मवीर, गहीरा खोराबार
प्रीति (4) पुत्री अर्जुन, रामपुर डाढ़ी खोराबार
'