Today Breaking News

आयुर्वेदिक अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी जल्द होगी पूरी... ग़ाज़ीपुर में बोले योगी के मंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु'

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने बड़ा दावा किया है। मंत्री मिश्र के अनुसार जल्द ही सभी सरकारी आयुर्वेदिक अस्पतालों में डॉक्टरों के रिक्त पदों पर तैनाती कर ली जाएगी। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि प्रदेश के सभी आयुर्वेदिक अस्पतालों पर खाली पड़े पदों पर नियुक्तियों को जल्द से जल्द कर लिया जाए। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि गाजीपुर में आयुवेर्दिक अस्पताल के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है।
एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गाजीपुर पहुंचे आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र ने मीडिया से बातचीत में अपने विभाग की अग्रिम योजनाओं को साझा किया। एक सवाल के जवाब में मंत्री मिश्र ने बताया कि आयुर्वेदिक अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पदों पर जल्द ही नियुक्तियां कर ली जाएंगी। मंत्री मिश्र ने यह भी बताया कि 611 आयुर्वैदिक डॉक्टर की नियुक्ति परीक्षा के परिणाम दो दिन पहले ही घोषित किए गए हैं। जल्दी ही अन्य रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती को सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जब से उन्हें आयुष मंत्रालय मिला है। वह अपने विभाग से जुड़ी बेहतरी के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। गाजीपुर में राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज के मुद्दे पर मंत्री मिश्र ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाका होने के कारण होम्योपैथिक कॉलेज परिसर में जल भराव की समस्या हर वर्ष होती है। उसे दूर करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।
वहीं उन्होंने यह भी बताया कि गाजीपुर में 50 बेड का आयुर्वेदिक अस्पताल गाजीपुर में बनाया जाना प्रस्तावित है। यूपी सरकार ने इसके प्रस्ताव को औपचारिक मंजूरी दे दी है। जिसके लिए उनके विभाग की ओर से जमीन को चिन्हित कर कर लिया गया है। मंत्री मिश्र के अनुसार प्रदेश के सभी आयुर्वेदिक हॉस्पिटल और आयुर्वेदिक केंद्रों पर डॉक्टर परामर्श के लिए उपलब्ध होंगे।
'