Today Breaking News

रेल यात्री हुए मोगाम्बो! अब बलिया से वाया ग़ाज़ीपुर चलेगी नई दिल्ली-वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/बलिया. नई दिल्ली-वाराणसी सुपरफास्ट ट्रेन अब बलिया तक चलेगी। मंत्रालय ने बलिया तक इसे विस्तारित करने की मंजूरी दी है। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर इस ट्रेन को बलिया तक बढ़ावा देने की मांग की थी, जो मंजूरी प्राप्त हो गई है। इस ट्रेन के बढ़ते परिवार से लोगों को देश की राजधानी नई दिल्ली तक पहुंचने में अब और भी सुविधा होगी।

प्राप्त जानकारी अनुसार बड़ी संख्या में व्यापारियों का दिल्ली जाना-आना लगातार होता है। दिल्ली से आने के बाद, ट्रेन नंबर 12581 वाराणसी में रुकी रहती थी। इसे रात 11:00 बजे वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना होती है, और इस गाड़ी को बलिया तक चलाना ठीक रहेगा।

बलिया सांसद मस्त की पहल के फलस्वरूप, इंडियन रेलवे ने इस ट्रेन का मार्ग विस्तार करके बलिया तक पहुंचाया है। अब यह ट्रेन 3 बजे तक बलिया पहुंचेगी। तकनीकी जांच के लिए 4 घंटे काफी समय हैं। इसके बाद, रात 8 बजे बलिया से चलकर निर्धारित समय पर 11 बजे वाराणसी पहुंचेगी। इस ट्रेन के विस्तार से पूर्वी छोर के बलिया और ग़ाज़ीपुर जिले के लोगों की यात्रा अब सरल हो जाएगी। नई दिल्ली-वाराणसी सुपरफास्ट ट्रेन के मार्ग का विस्तार होने पर, जनपद के लोगों में बड़ी हर्षोल्लास है। सांसद की इस पहल की बड़ी प्रशंसा हो रही है।

'