Today Breaking News

सप्ताह दो दिन वाया गाजीपुर जाएगी 'बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन', रेलवे ने लिया फैसला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/बलिया. बनारस से चलकर प्रयागराज के रास्ते नई दिल्ली तक जाने वाली ट्रेन संख्या 12581/82 सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार किया जा रहा है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बलिया तक वाया गाजीपुर जाएगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि विस्तारित होने के बाद बनारस-नई दिल्ली के बीच गाड़ी के समय और स्टॉपेज में कोई बदलाव नहीं होगा।
एक जून से विस्तारित गाड़ी का संचालन गाड़ी सं. 22581 व 22582 के रूप में होगा।नई दिल्ली स्टेशन से गाड़ी संख्या 12582 प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को बलिया तक जाएगी। इसी तरह बलिया स्टेशन से गाड़ी संख्या 12581 प्रत्येक मंगलवार एवं बुधवार को चलेगी। यह 30 जनवरी से शुरू हो जाएगी।

बहुउद्देशीय मंडल संस्थान परिचालन, उत्तर मध्य रेलवे सूबेदारगंज में शनिवार को संरक्षा-बैठक का आयोजन किया गया। इसमें प्रयागराज मंडल के विभिन्न स्टेशनों से 15 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। गाड़ी के सुरक्षित एवं संरक्षित संचालन के विषय पर विस्तार रूप से समझाया गया।
प्रशिक्षु लोको पायलटों को ट्रेन संचालन के बारे में जानकारी देते एक्सपर्ट।
संरक्षा सलाहकार चंद्रिका प्रसाद ने इंजन या गाड़ी में आग लगने पर स्टेशन कर्मचारियों के द्वारा की जाने वाली त्वरित कार्यवाही, कोहरे के दौरान गाड़ियों का संरक्षित संचालन ,आल राइट सिग्नल का आदान-प्रदान और सिग्नल न मिलने पर की जाने वाली कार्यवाही, गाड़ी में हैंगिंग पार्ट, हॉट एक्सल,धुआं, कोयले में आग, मिलने पर की जाने वाली कार्यवाही, समपार फाटक पर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार रूप से समझाया। उन्होंने कहा कि ट्रेन संचालन में लापरवाही न करें ताकि यात्री सुरक्षित रहते हुए यात्रा पूरी कर सकें।

'