Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में 15 लाख रुपये घोटाला मामले में BDO, ठेकेदार और सपा ब्लाक प्रमुख का पति गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सरकारी धन के गबन के मामले मे बड़ी कार्रवाई हुई है। गबन और घोटाले के आरोप में बीडीओ, ठेकेदार और ब्लॉक प्रमुख के पति को गिरफ्तार किया गया है। मामला भदौरा ब्लॉक में बगैर काम कराये 15 लाख के भुगतान का है। गहमर पुलिस ने मामले में आरोपी बीडीओ, ठेकेदार और ब्लॉक प्रमुख के पति को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने भदौरा ब्लॉक के बीडीओ गिरीशचंद्र सिंह, ठेकेदार तबरेज खान, ब्लॉक प्रमुख नरगिस खान के पति औरंगजेब खान को गिरफ्तार किया है। भदौरा ब्लॉक मे बगैर काम कराये 15 लाख का भुगतान इन तीनों की मिलीभगत से कराया गया था। जिसकी शिकायत पर डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ ने जांच की थी। शिकायत सही पाये जाने पर केस दर्ज किया गया था। फिलहाल घोटाले के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
सेवराई तहसील के भदौरा ब्लाक के ग्राम पंचायत पथरा में बबलू सिंह के घर से शिव मंदिर तक नाला निर्माण और शिव मंदिर से पानी टंकी तक नाला मरम्मत कार्य व नव निर्माण कार्य कराया जाना था। आरोप है कि बीडीओ ने ब्लाक प्रमुख से मिलीभगत कर बिना कोई कार्य कराए ही क्षेत्र पंचायत निधि से करीब 15 लाख रुपये निकाल लिये। जिसकी जांच 18 दिसंबर को सीडीओ संतोष कुमार वैश्य और जिपं राज अधिकारी अंशुल मौर्य ने की थी।
जांच में दोनों कार्य मौके पर होना नहीं पाया गया। खंड विकास अधिकारी से दोनों कार्यों की पत्रावली अभिलेख मांगी गई, लेकिन वह उपलब्ध नहीं करा सके। जबकि जांच में यह बात सामने आई कि दो बार में क्रमशः सात लाख 45 हजार 895 रुपये और सात लाख 57 हजार 577 रुपये का भुगतान फर्म राज ट्रेडर्स को किया गया है।
इस पर 20 दिसंबर को जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया। जिस पर गहमर कोतवाली में ब्लॉक प्रमुख, बीडीओ गिरीश चंद्र सिंह और फर्म मेसर्स राज टेडर्स के प्रोपराइटर तबरेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इधर आरोपी मोबाइल बंद कर फरार हो गए।
इसी बीच पुलिस ने आरोपी बीडीओ, ठेकेदार और ब्लाक प्रमुख पति को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि मामले में खंड विकास अधिकारी, ठेकेदार और ब्लॉक प्रमुख पति को गिरफ्तार किया गया है।
'