Today Breaking News

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में लाइब्रेरियन, नर्स और इंजीनियर की नौकरी, जानिए कैसे करना है आवेदन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बनारस. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में ग्रुप ए और बी के लिए 258 पदों पर भर्ती निकली है। इनमें एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 3 पद, सिस्टम इंजीनियर के 1, जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर के 1, डिप्टी लाइब्रेरियन के 2, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के 4, चीफ नर्सिंग ऑफिसर के 1, नर्सिंग सुपरीटेंडेंट के 2, मेडिकल ऑफिसर के 23, नर्सिंग ऑफिसर के 221 पद खाली हैं।
इस वैकेंसी में ग्रुप ए पदों पर सिलेक्ट होने पर सैलरी 1.31 लाख से 2.17 लाख महीना मिलेगी। वहीं, ग्रुप बी पदों पर सैलरी 44 हजार 900 रुपए से 1.42 लाख रुपए तक मिलेगी।

एज लिमिट क्या होगी?
कैंडिडेट को संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन, बीई, बीटेक, नेट पास और पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। उम्र 30 से 50 साल के बीच हो। लिखित परीक्षा होगी। साथ ही पद के मुताबिक, स्किल टेस्ट भी हो सकता है। ग्रुप ए और बी पदों के लिए कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन डाउनलोड कर उसे ऑफलाइन भरकर भेजना होगा। BHU की ऑफिशियल वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जाना होगा। होम पेज पर Latest Recruitment पर क्लिक करें। इसके बाद Recruitment and Assessment Cell पर जाएं। अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन करें। अब एप्लिकेशन फॉर्म भरें। इसका प्रिंट लें। फिर इस पते पर भेजें- रजिस्ट्रार ऑफिस, रिक्रूटमेंट एंड एसेसमेंट सेल, होल्कर हाउस, बीएचयू, वाराणसी, यूपी – 221005
'