Today Breaking News

गाजीपुर में गरजा सरकारी बुलडोजर; अवैध निर्माण को किया गया ध्वस्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रशासन ने अवैध कब्जा कर बनाए गए मकान को जेसीबी के जरिए ध्वस्त कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही से आसपास के क्षेत्र में अफ़रा तफरी देखने को मिली। कई थानों की फोर्स की मौजूदगी में हुई कार्रवाई।
उच्च न्यायालय प्रयागराज के आदेश पर आज शनिवार को सुहवल थाना क्षेत्र के भागीरथपुर में ग्राम सभा के करीब तीन‌ विश्वा जमीन पर पिछले करीब ढाई‌ दशको से राजेन्द्र शर्मा के द्वारा अवैध कब्जा कर पक्के निर्माण किया गया था। उक्त जमीन को राजस्व टीम ने पुलिस के सहयोग से कब्जा मुक्त कर उसकी पैमाइश की गई। साथ ही अधिकारियों ने चेताया कि अगर दोबारा जमीन पर कब्जे की कोशिश की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नायब तहसीलदार जमानियां देवा कुमार ने बताया कि गांव के राजेन्द्र शर्मा के द्वारा वर्षों पहले सरकारी जमीन पर पक्का निर्माण कर कब्जा किया गया था। जिसके बाद तत्कालीन लेखपाल के द्वारा उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। जिसे हाइकोर्ट ने गंम्भीरता से लेते हुए हटाने का निर्देश दिया था। जिसके बाद बुल्डोजर के जरिए राजस्व व पुलिस की निगरानी में अवैध कब्जा ढहा दिया गया है।
इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकारी जमीन पर किसी तरह का अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। चेताया कि अगर इस तरह की शिकायतें मिली तो वह चाहे कोई हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा।
इस अवसर पर राजस्व निरीक्षक नसीमुल्ला अहमद, सुहवल थानाध्यक्ष संतोष राय, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह, लेखपाल रमेश के अलावा कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद रही।
'