Today Breaking News

गाजीपुर में अवैध कब्जों पर गरजा योगी बुलडोजर, सरकारी जमीन हुई मुक्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कुशल नेतृत्व में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्देश जारी किए गया है। खास तौर पर तालाब, भीटा, पोखरा और पार्क आदि की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने और निर्माण करने वालों के खिलाफ बुलडोजर लगातार चलाया जा रहा है। ऐसे में शुक्रवार को हाईकोर्ट के आदेश पर गाजीपुर के मधुबन गांव में सरकारी पोखरी और अवैध रूप से कब्जा किए गए रास्तों पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई।
बिरनो थाना क्षेत्र के मधुबन गांव में नयलाश यादव ने सरकारी पोखरी और रास्ते को कब्जा किया था। इस कब्जे को हटवाने के लिए गांव निवासी बाची देवी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में 2019 में एक याचिका दाखिल कर कब्जे को खाली करवाने की अपील की थी। आरोप था कि इस रास्ते से गांव के अधिक लोगों का आना जाना था।
हाईकोर्ट के आदेश पर जखनिया तहसीलदार ध्रुवेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व की टीम ने अवैध रूप से सरकारी पोखर व रास्ते को कब्जे किए गए जगह को बुलडोजर से कार्रवाई की। जिसे 2 घंटे में कब्जे से मुक्त करा लिया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार सत्येंद्र मौर्य कुमार, राजस्व निरीक्षक शाह आलम, क्षेत्रीय लेखपाल अतुल सिंह, और बिरनो थानाध्यक्ष देवेंद्र यादव उपनिरीक्षक ओमप्रकाश यादव फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे।
'