Today Breaking News

हेट स्पीच के मामले में अब्बास अंसारी पर आरोप तय, साक्ष्य के लिए 30 जनवरी की तारीख मुकर्रर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। MP/MLA कोर्ट में अब्बास अंसारी के खिलाफ नगर के थाना कोतवाली में दर्ज आचार संहिता उल्लंघन और भड़काऊ भाषण के मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई। कासगंज जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष न्यायालय में पेशी कराई गई।
मऊ सदर विधानसभा से सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी की मऊ कोर्ट में आचार संहिता उल्लंघन और हेट स्पीच के मामले में पेशी हुई। 2022 में विधानसभा के आम चुनाव के दौरान ही अब्बास अंसारी के ऊपर हेट स्पीच व आचार संहिता उल्लंघन के दोनों मामलों के साथ कुल चार मुकदमे दर्ज हुए थे। जिनमें से थाना कोतवाली नगर में दर्ज दो मामलों में पेशी हुई है।
हेट स्पीच के मामले में आरोप तय
हेट स्पीच के मामले में बीते सुनवाई में ही अब्बास अंसारी के ऊपर आरोप तय किया जाना था। लेकिन अधिवक्ताओं के प्रस्ताव के कारण सुनवाई नहीं हुई थी। कासगंज जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अब्बास अंसारी की पेशी हुई। जिसमें सीजेएम MP/MLA श्वेता चौधरी ने भड़काऊ भाषण के मामले में अब्बास अंसारी समेत अन्य पर आरोप तय किया। अगली पेशी पर साक्ष्य के लिए 30 जनवरी की तारीख तय किया।
आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुई पेशी
विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ नगर के थाना कोतवाली में दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पेशी हुई। इस मामले में 29 जनवरी की तिथि नियत की गई है। यह दोनों मामले 2022 में हुए विधानसभा आम चुनाव के दौरान नगर के थाना कोतवाली में दर्ज किया गया था। सदर विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद से विधायक अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है। वर्तमान समय में अब्बास अंसारी से जुड़े कुल 3 मामलों में मऊ कोर्ट में ट्रायल चल रहा है।
'