Today Breaking News

DDA Housing Scheme: राजधानी दिल्ली में घर लेने का सपना होगा साकार, 5 जनवरी को DDA करेगा ई-ऑक्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. नए साल पर डीडीए बड़ा तोहफा देने जा रही है। 5 जनवरी को डीडीए अपनी फेस्टिव स्पेशल प्रीमियम हाउसिंग स्कीम का ई-ऑक्शन करेगा। फ्लैट अलॉट करने के लिए डीडीए पहली बार ई-ऑक्शन की प्रक्रिया अपना रहा है। इसलिए डीडीए आवेदकों को इसकी प्रेक्टिस का मौका भी दे रहा है। डीडीए के अनुसार, 3 और 4 जनवरी को सुबह 11 से 12 बजे और दोपहर 3 से 4 बजे तक यह प्रेक्टिस सेशन चलेगा।

एचआईजी और एमआईजी के फ्लैट्स का होगा ई-ऑक्शन
इस स्कीम के तहत द्वारका और लोकनायक पुरम में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी, एचआईजी और एमआईजी के फ्लैट्स का ई-ऑक्शन होगा। पेंटहाउस और सुपर एचआईजी के साथ दो गाड़ियों की पार्किंग और एचआईजी व एमआईजी के साथ एक गाड़ी की पार्किंग भी आवेदक को मिलेगी। पेंट हाउस का रिजर्व प्राइज 5 करोड़, सुपर एचआईजी का रिजर्व प्राइज 2.5 करोड़, एचआईजी का रिजर्व प्राइज दो करोड़ और एमआईजी का रिजर्व प्राइज 1.42 करोड़ से 1.15 करोड़ तक है।

डीडीए के अनुसार द्वारका सेक्टर-19 के पेंटहाउस, सुपर एचआईजी और एचआईजी जून 2024 तक, एमआईजी के द्वारका सेक्टर-14 के फ्लैट्स अप्रैल 2024, लोकनायक पुरम के एमआईजी फ्लैट मार्च 2024 तक हैंडओवर किए जाएंगे। ई-ऑक्शन में बोली दो लाख प्लस में लगेगी। यानी 5 करोड़ दो लाख, 5 करोड़ चार लाख, 5 करोड़ छह लाख आदि में बोली लगेगी। कुल 2093 फ्लैट्स का ई-ऑक्शन किया जाना है। पहली बार डीडीए प्रिमियम फ्लैट्स जनता के बीच लेकर आया है।
'