Today Breaking News

गाजीपुर में पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग; अयोध्या राम ने कहा- पट्टे के जमीन पर दंबगों ने कर रखा है कब्जा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. योगी सरकार में एक तरफ जहां बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकार के विभिन्न कवायद के बावजूद राजस्व के मामले सुलझने का नाम नहीं ले रहे हैं। सेवराई तहसील के स्थानीय गांव में भू-माफियाओं के द्वारा अवैध तरीके से भूमि पर कब्जा की जाने का मामला प्रकाश में आया है।
सेवराई गांव निवासी अयोध्या राम और जगेश्वर पासी ने सेवराई तहसील में दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि हम लोगों के कृषि योग्य भूमि पर दिए गए पट्टा के जमीन को गांव के ही कुछ लोग गोलबंद होकर अतिक्रमण किया गया है।
अविलंब समस्या के निस्तारित करने का निर्देश
पीड़ित के द्वारा किये गए शिकायत के मामले में एसडीएम सेवराई के आदेश के बावजूद भी अब तक पट्टा की जमीन पर कब्जा नहीं दिलाया जा सका। पीड़ित द्वारा इसकी शिकायत शनिवार को जिलाधिकारी आर्यका अखौरी से की गई थी। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार रामजी को शीघ्र ही पीड़ितों की जमीन मुक्त कराकर कब्जा दिलाने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी ने संबधित विभाग के अधिकारियों को कड़ा निर्देश देते हुए अविलंब समस्याओं को निस्तारित करने का निर्देश दिया है।
पीड़ित अयोध्या राम ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी आज तक न्याय नही मिल रहा है। इस बाबत तहसीलदार राम जी ने बताया कि मामला संज्ञान में है। पीड़ित के शिकायत के सापेक्ष सम्बन्धित राजस्व कर्मचारियों को जांच कर आख्या मांगी गई है। जल्द ही मामले का निस्तारण करा दिया जाएगा। शनिवार को जिलाधिकारी को मिल के इन्होंने अपना प्रार्थना पत्र दिया था। तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर मामले की निस्तारण करने की गुहार लगाई है।
'