Today Breaking News

गाजीपुर में आवारा पशुओं से किसान परेशान, शासन के फरमान का असर नहीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर के मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) क्षेत्र में छुट्टा और घुमंतू पशु आम लोगों के लिए मुसीबत के सबब बन गए हैं। मुहम्मदाबाद बाजार में झुण्ड बनाकर घूम रहे इन मवेशियों से हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है। शासन की ओर से निराश्रित घुमंतू पशुओं को सड़क के बजाए गौशालाओं में पहुंचाने का निर्देश आए दिन दिया जाता है, इसके बावजूद इसका कोई असर धरातल पर नहीं दिख रहा है।
मुहम्मदाबाद नगर के इर्द-गिर्द सिवानों में घूमकर ये मवेशी किसानों के फसलों को चरकर नष्ट कर रहे हैं तो वहीं नगर में पूरे दिन इधर-उधर घूमकर कूड़े के ढेर से भोजन की तलाश कर अपना पेट भरने को मजबूर हैं। शाम होते ही यह झुंड बनाकर यूसुफपुर बाजार में विचरण करते हैं। पशुओं के आपस में लड़ने व भागदौड़ करने से हमेशा एक अनहोनी का भय बना रहता है।
इस संबंध में यूसुफपुर बाजार के दुकानदार ने बताया कि इन आवारा पशुओं के बाजार में एकत्रित होने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है, तो वहीं इनके आपस में लड़ने व भागने पर दुर्घटना का भय बना रहता है। इसकी शिकायत नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी से करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
इस संबंध में पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार राव ने बताया कि सूचना मिलने पर घुमंतू पशुओं को पकड़वाकर गौशाला में भेजवाया जाता है। अगर बाजार में इस तरह की शिकायत है तो वह इसको लेकर कार्रवाई करेंगे।
'