Today Breaking News

गाजीपुर में सड़के हुई गड्ढायुक्त...लोग परेशान, शिकायत के बाद भी नहीं हुआ सुधार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां से गुजरने वाली सड़कों की स्थिति खराब है। सड़क को गड्ढा मुक्त करने के लिए विभाग को‌ दिए गए करीब छह बार की डेडलाइन समाप्त हो चुकी हैं। उसके बाद भी क्षेत्र की सड़कों की स्थिति में सुधार नही किया गया है। जिसके चलते मार्ग से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं है। मजबूरी में राहगीर और वाहन चालक जान जोखिम में डालकर आवागमन करने को विवश हैं।
क्षेत्र की करीब एक दर्जन ऐसी सडकें जिनमें पांडेय मोड से दिलदारनगर, सोनहरिया से असांव, जमानियां से लहुआर, नरियावं से कसेरा पोखरा, देवरियां से देवरियां बाड, बिसुनपुरा से असांव, बेमुई से असांव, दैत्रा बीर बाबा से बडेसर जिनकी दूरी करीब 40 किमी है, इन पर कब वाहन पलट जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।
ग्रामीणों ने बताया कि महकमे के द्वारा पिछले वर्ष सड़कों की मरम्मत के लिए करीब एक करोड़ रूपये खर्च किए गए, मगर मानक विहिन सड़कों की मरम्मत के चलते कुछ दिनों बाद ही वह पुराने हालात में आ गई। इसको लेकर ग्रामीणों ने शासन के उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए शासन‌ ने जांच के बाद अधिशासी अभियंता समेत चार अभियंताओं को निलंबित भी कर दिया था। लेकिन महकमा है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है।
जांच की मांग
ग्रामीणों ने कहा कि एक संयुक्त कमेटी बनाकर इसकी गहराई से जांच की जानी चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो इसमें कई अधिकारी दोषी पाए जाएंगे। कहा कि महकमा अगर इसी तरह शासन के गड्ढा मुक्त सड़कों के निर्देशों की धज्जियां उड़ाता रहा तो नहीं लगता कि शासन की यह मुहिम पूरी हो सकेगी। ग्रामीणों ने मांग करते हुए कहा कि जल्द सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए उनकी मरम्मत की जानी चाहिए।
लोक निर्माण विभाग खंड प्रथम के एक्सीयन शशि भूषण ने बताया कि सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए मरम्मत का काम चल रहा है, जल्द ही यह काम पूरा करा लिया जाएगा।
'