Today Breaking News

मिड डे मील की चोरी करने वाले 2 शिक्षकों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, BSA ने दोनों गुरुओं को किया निलंबित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर जिले में सन्तनगर थाना क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश किया। अनाज का गबन करने वाले प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को गिरफ्तार किया गया। सहायक अध्यापक ने पुलिस को तहरीर दी थी। अध्यापकों की गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने पर शिक्षा विभाग ने दोनों आरोपियों को निलंबित कर दिया।
थाना सन्तनगर में 3 जनवरी को विद्यालय के सहायक अध्यापक सूर्यकान्त तिवारी ने कंपोजिट विद्यालय अमोई पुरवा में चोरी की सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज किया। तहरीर में कम्पोजिट विद्यालय में बने महात्मा गांधी कक्ष के कमरे का ताला तोड़कर 21 बोरी गेहूं, 23 बोरी चावल, 30 थाली, 20 गिलास के चोरी हो जाने की सूचना थी।
अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ऑपरेशन व क्षेत्राधिकारी लालगंज के नेतृत्व में अभियुक्तों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक संतनगर को निर्देश दिया गया। सन्तनगर पुलिस टीम ने 4 जनवरी को चोरी का माल एक दुकानदार के यहां से बरामद किया। जिसे विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने ट्रैक्टर से पहुंचाया था।
भौतिक साक्ष्यों सहित अन्य साक्ष्य संकलन किया गया। इसके बाद दोनों गुरुओं को प्रभारी निरीक्षक रामसरीख गौतम ने पुलिस टीम के घटना से सम्बन्धित आरोपी प्रधानाध्यापक श्याम बहादुर यादव व सहायक अध्यापक सूर्यकान्त को गिरफ्तार किया। कानूनी कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया।
नौनिहालों के मिड-डे मील के राशन की चोरी के मामले में गिरफ्तार अध्यापकों पर बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने कड़ा रुख अख्तियार किया। श्याम बहादुर यादव तथा सहायक अध्यापक सूर्यकांत तिवारी को निलंबित कर दिया। विद्यालय की शिक्षामित्र सुषमा की संविदा समाप्त करने के लिए ग्राम शिक्षा समिति से प्रस्ताव उपलब्ध कराने के लिए एबीएसए को निर्देश दिया है। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारी मड़िहान को मामले में शिथिलता बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
'