Today Breaking News

मां ने देर तक सोने से मना किया...बेटी ने लगाई फांसी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ में एक 18 वर्षीय बच्ची को मां की डांट इतनी बुरी लग गई कि उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया। बच्ची को फंदे से लटकता देख परिवार जनों ने उसे वहां से उतर कर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए। जहां चिकित्सकों ने बच्ची की हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। एम्बुलेंस द्वारा बच्ची को परिजनों के साथ जिला अस्पताल लाया गया।
बच्ची को देर तक सोता देख लगाई डांट
बता दें यह पूरा मामला कोपागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लारपुर गांव का है। स्थानीय गांव के राजभर बस्ती के रहने वाले जितेंद्र राजभर के घर में उनकी 18 वर्षीय बच्ची अपने कमरे में सो रही थी। इसी दौरान उसकी मां ने अपनी बच्ची को देर तक सोता हुआ देखकर डांट लगा दी। इसके बाद बच्ची उठी और जब घर में कोई नहीं था। उस समय उसने फांसी लगा ली। यह बात जैसे ही परिजनों को पता चली तो उनके होश उड़ गए।
परिवार डरा और घबराया हुआ
परिवार के लोगों ने फांसी के फंदे पर लटक रही बच्ची को उतार कर परिजन कोपागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां उपस्थित चिकित्सकों ने बच्ची की हालत को गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। मां के साथ पूरा परिवार डरा और घबराया हुआ है।
सांस की नली दबने से हो रही सांस लेने तकलीफ
जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों द्वारा बच्ची को भर्ती करके इलाज किया गया। इस दौरान चिकित्सक ने बताया कि गले से होकर गए सांस की नली दबने से बच्ची को सांस लेने में थोड़ी तकलीफ हो रही है। प्राथमिक इलाज के साथ दवा दिया गया है, डॉक्टर अब धीरे-धीरे बच्ची को आराम होने की बात कह रहे है। परिजनों ने बच्ची की हालत सामान्य होते ही उसे घर ले गए।
मां फफक-फफक रो पड़ी
जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में बच्ची के साथ खड़ी उसकी मां ने बहते हुए आंसुओं के साथ बताया कि मेरी बच्ची दिन में सो रही थी। इसीलिए मैंने डांट दिया था। मुझे क्या पता था कि मेरी बेटी ऐसा भी कर सकती है। मां-बाप अब अपने बच्चों को डांट भी नहीं सकते हैं क्या? इतना कहते हुए वो मां फफक-फफक कर रोने लगी।
'