Today Breaking News

उसरी चट्टी कांड: गाजीपुर कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों पर आरोप तय

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद  के उसरी चट्टी कांड में मनोज राय की हत्या के मामले में शनिवार को एमपी/एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले में 30 जनवरी को अगली तारीख तय की है। शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार कोर्ट में मामले में मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों पर आरोप तय हुए। सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। बता दें कि पिछली तारीख पर कोर्ट ने आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी समेत 10 आरोपियों का डिस्चार्ज एप्लिकेशन खारिज कर दिया था।
माफिया के वकील लियाकत अली ने बताया कि एमपी एमएलए कोर्ट ने शनिवार को आरोप तय कर दिया है। साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए 30 जनवरी अगली तारीख नियत की गई है। बता दें कि वर्ष 2001 में ऊसरी चट्टी कांड में हुई गोलीबारी में मनोज राय की मौत हो गई थी। जनवरी 2023 में मृतक मनोज राय के पिता ने मुख्तार अंसारी समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था।

15 जुलाई 2001 को उसरी चट्टी हत्याकांड हुआ था। जिसमें में मनोज राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय मुख्तार अंसारी को मनोज राय ने भी हमलावर बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं, 22 साल बाद मृतक मनोज के पिता ने मुख्तार अंसारी पर अपने पुत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। शैलेंद्र राय ने मुहम्मदाबाद कोतवाली में मुख्तार अंसारी समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।
'