Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में राशन वितरण में अनियमितता की जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मरदह ब्लाक के तेजपुरा गांव में सरकारी राशन के दुकानदार द्वारा वजन में कम एवं यूनिट के सापेक्ष कम मात्रा में राशन वितरण करने एवं अनियमितता करने की शिकायत पर नायब तहसीलदार कासिमाबाद अनुराग यादव ने राशन की दुकान की जांच किया।
राशन के दुकानदार द्वारा राशन कार्ड धारकों को वजन कर वितरित किए गए राशन का पुनः वजन करने पर अधिकाशतः कार्ड धारकों को वजन के सापेक्ष कम मात्रा में राशन वितरण किया गया मिला। एक किग्रा से लेकर 500 ग्राम, 400 ग्राम वजन में कम राशन वितरित किया गया था। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुटी रही। ग्राम प्रधान रामसुधार यादव ने बताया कि काफी दिन से घटतौली की शिकायत गांव के राशन कार्ड धारक कर रहे थे। 

नायब तहसीलदार अनुराग यादव ने राशन की दुकान का स्टॉक, अभिलेखों के जांच के साथ ही वितरित किए गए राशन की जांच कराई जिसमे काफी लोगो को कम वजन में राशन का वितरण किया गया पाया। राशन विक्रेता को कम वजन एवं यूनिट के सापेक्ष वितरण पर सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी। कार्डधारकों ने वितरण में काफी समय से की जा रही अनियमितता की शिकायत किया था। मरछु राजभर के राशन कार्ड की जांच में 7 यूनिट दर्ज था जबकि मरछु ने बताया कि उसे मात्र 5 यूनिट का राशन की कोटेदार द्वारा कई सालों से दिया जा रहा है। इस संबंध में नायब तहसीलदार अनुराग यादव ने बताया कि राशन वितरण की जांच में अनियमितता मिली है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।
'