Today Breaking News

गाजीपुर से माझीघाट वाया उजियार भरौली NH 31 पातालगंगा के पुल पर जाम लगने से लोग परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर-माझीघाट वाया उजियार भरौली एन एच 31 स्थित पातालगंगा के पास बनी पुलिया सकरी है। उसकी रेलिंग भी टूट हुई है। जिसके चलते हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। दोनों ओर से भारी वाहनों के आने से यहां कई-कई घंटे तक जाम लग जा रहा है।
मुहम्मदाबाद के पातालगंगा चट्टी के पास पातालगंगा नदी पर काफी पहले इस पुलिया का निर्माण कराया गया था। सड़क के चौड़ीकरण के बाद भी एनएचआई की ओर से इस पुलिया को चौड़ा नहीं कराया जा सका। जिसके चलते इस पुलिया से दो भारी वाहन आमने-सामने से आसानी से नहीं निकल पाते है। वाहनों के टक्कर से पुल के सिरे की रेलिंग भी पूरी तरह टूट गयी है।
करीब तीन माह पूर्व भरौली बक्सर के पास गंगा नदी पर निर्मित नए पुल के चालू हो जाने से बंगाल व बिहार के भारी मालवाहक वाहन एन एच 31 स्थित हैदरिया से पूर्वांचल एक्सप्रेस से लखनऊ वहीं गाजीपुर होते वाराणसी आदि जगहों तक आवागमन कर रहे हैं। इस सड़क पर वाहनों की संख्या काफी बढ़ गई, लेकिन पातालगंगा के पास पुलिया की चौड़ाई न बढ़ाए जाने से बड़े वाहनों के इस जगह पर फंस जाने से बार-बार जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कभी-कभी तो पूरी रात जाम के चलते वाहनों के पहिए जहां के तहां थम जाते हैं।
रेलिंग न होने से वाहनों के नदी में पलटने का डर
इस संबंध में स्थानीय निवासी ने बताया कि इस समय पातालगंगा के पास जाम लगना एक बड़ी समस्या हो गयी है। जब कोई बड़ा भारी वाहन इस पुल से पार हो रहा होता है तो उस समय अक्सर जाम लग जा रहा है। पुलिया की रेलिंग टूट जाने से वहां हमेशा वाहनों के थोड़ा भी असंतुलित होने पर नदी में पलटने का भय बना रहता है। संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गयी, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है।
उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार ने कहा कि समस्या उनके संज्ञान में है। वहां वाहनों से जाम न लगे इसलिए पुलिस की ड्यूटी लगाई गयी है। स्थाई समाधान के लिए एन एच आई के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
'