Today Breaking News

गाजीपुर में तापमान अभी और लुढ़कने की सम्भावना, कक्षा 8 तक के स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में ठंड में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। तापमान का पारा भी लुढ़कता दिख रहा है। मौसम का तापमान भले ही गिर रहा हो, लोगों की परेशानियां दिनों दिन बढ़ती जा रही है। पिछले कई दिनों से घने कोहरे और कड़कड़ाती ठंड से लोग जूझ रहे हैं। ऐसे में पूरा जनजीवन प्रभावित नजर आ रहा है। इस बीच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 14 जनवरी तक आठवीं कक्षा तक की छुट्टी की घोषणा की है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि अत्यधिक ठंड और शीतलहर को देखते हुए जनपद में कक्षा 8 तक के समस्त मान्यता प्राप्त प्राइवेट विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश के आदेश जारी किए हैं। साथ ही इस आदेश के कड़ाई से पालन के निर्देश भी दिए हैं।
मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान और गिर सकता है। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी कम ही रहेगी। शीतलहर के प्रकोप से हर कोई परेशान नजर आ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब तबके के लोगों को हो रही है। सर्द रातें काटना उनके लिए मुश्किल हो चुका है। कहीं-कहीं नगर पालिका प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था की गई है। लोग स्वयं भी अलाव की व्यवस्था कर ठंड से राहत पाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।
मौसम विशेषज्ञ डॉ. कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की के साथ बूंदाबांदी से हल्की वर्षा होने की सम्भावना है। अधिकतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पश्चमी हवा औसत 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।
'