Today Breaking News

पूर्वांचल में ठंडी हवाओं का प्रभाव, कोहरा कम हुआ, अब चुभन वाली सर्दी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/लखनऊ. यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हाल ये है कि सूरज ढलते ही घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विज्ञानं विभाग की रिपोर्ट की माने तो अभी ठंड का सिलसिला जारी रहने वाला है। 19 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में कोल्ड डे और घना कोहरा होने का अलर्ट जारी हो गया है। वहीं, पूर्वांचल में लगातार चल रही तेज पुरबा हवाओं ने माहौल बदला है। हवाओं के असर के कारण धरातल पर तैर रहे कोहरे गायब होने लगे हैं। 
फॉग आसमान में शिफ्ट हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण आसमान में आए बादलों ने ओस की बूंदों को रोका और फॉग वायुमंडल में ऊपर की तरफ उठते तो जमीन पर स्थिति कुछ ठीक हुई है। विजिबिलिटी में सुधार आया है। वहीं, दोपहर होते- होते आसमान में जमे कोहरे के फटने के बाद अच्छी धूप निकल रही है। लखनऊ में गुरुवार को निकली धूप ने लोगों को काफी राहत दी।

मौसम विभाग की माने तो 19 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर घना से अत्यधिक घना कोहरा और ठंडा से अत्यंत ठंडा दिन रहने की संभावना है। वहीं, पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर घना कोहरा और ठंडा दिन रहने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और उसके आसपास के इलाकों में तीव्र कोल्ड डे रहनेकी संभावना है।
यूपी में यहां कोल्ड डे के आसार
इसके अलावा गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज और बाराबंकी में जिले में शीत दिन होने की संभावना है। साथ ही गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में भी कोल्ड डे के आसार हैं। वहीं सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल और उसके आसपास के इलाकों में घना कोहरा होने की संभावना है।
देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच जिले में कोहरा पड़ने के आसार जताए गए हैं। इसके अलावा लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शाहजहांपुर, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में भी कोहरा का अलर्ट जारी किया गया है।
'