Today Breaking News

गाजीपुर के 50 केन्द्रों पर आयोजित होगी समीक्षा अधिकारी और ARO की भर्ती परीक्षा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की होने वाली समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। अपर जिलाधिकारी दिनेश कुमार की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार गाजीपुर में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के संबंध में केंद्र व्यवस्थापको एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की गई।

50 केद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी-2023 की परीक्षा का आयोजन जिले के 50 परीक्षा केंद्रों पर 11 फरवरी को दो पालियों में सम्पन्न होना है। जिले के कुल 50 परीक्षा केंद्रों पर 21216 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा को नकल विहीन एवं शुचितापूर्ण ढंग से कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात करते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने निर्देश दिया कि समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा की तिथि 11 फरवरी को प्रथम एवं द्वितीय सत्र के गोपनीय शील्ड पैकेट प्राप्त करने के लिए निर्धारित समय के अन्तराल में उपस्थित होंगे तथा गोपनीय सामग्री प्राप्त कर परीक्षा प्रारंभ होने से डेढ़ घंटे पहले परीक्षा सामग्री अपने सेक्टर के परीक्षा केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में प्रधानाचार्य को नियमानुसार प्राप्त कराएंगे। सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्र पर परीक्षा प्रारंभ होने से परीक्षा समाप्ति तक उपस्थित रहेगे।

परीक्षां केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट रहेंगे मौजूद

अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व ने परीक्षा से पूर्व सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, कक्षों में विद्युत की पर्याप्त व्यवस्था करने, शौचालयों के साथ ही साफ सफाई आदि करने के निर्देश दिए। जिससे परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए अन्यथा जवाबदेही तथा कार्रवाई की जायेगी। बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक शहरी, आयोग के अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, समस्त केंद्र व्यवस्थापक और सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

'