Today Breaking News

PNB बैंक मैनेजर और फील्ड ऑफिसर 20 हजार घूस लेते पकड़े गये, लोन के नाम पर मांग रहे थे 25% कमीशन - UP News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजियाबाद. CBI ने हापुड़ जिले से पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर और फील्ड ऑफिसर को 20 हजार रुपए रिश्वत मांगने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। दोनों को बुधवार को गाजियाबाद की स्पेशल CBI कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
सीबीआई टीम ने मंगलवार को हापुड़ जिले के पीएनबी गढ़मुक्तेश्वर में कई घंटे तक तलाशी ली थी।
CBI प्रवक्ता ने बताया, हापुड़ जिले में कस्बा गढ़मुक्तेश्वर निवासी दीपक ने एक शिकायत दर्ज कराई। दीपक के अनुसार, उसने PMEGP स्कीम के तहत KVIC में दो लाख रुपए के लोन के लिए आवेदन किया। इस पैसे से उसको सिलाई मशीन खरीदनी थी। आरोप है कि लोन फाइल स्वीकृत करने के बदले PNB गढ़मुक्तेश्वर के मैनेजर गौरव और फील्ड ऑफिसर प्रमोद ने बतौर 25 फीसदी कमीशन मांगा। दोनों ने दीपक से ये भी कहा कि लोन दो की बजाय चार लाख रुपए का हो जाएगा, लेकिन इसके बदले उसे एक लाख रुपए रिश्वत देनी होगी।

गाजियाबाद CBI की एंटी करप्शन शाखा ने 6 फरवरी को इस मामले में बैंक अधिकारी गौरव और प्रमोद के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज करते हुए एक जाल बिछाया। इसके तहत मंगलवार को दीपक को पहली किश्त के रूप में रिश्वत के 20 हजार रुपए लेकर बैंक में भेजा गया। दीपक ने जैसे ही ये रकम फील्ड ऑफिसर प्रमोद को पकड़ाई तो सीबीआई ने उसको धर दबोचा। इसके बाद बैंक मैनेजर गौरव को भी गिरफ्तार किया गया।

CBI ने दोनों आरोपियों के मेरठ और हापुड़ स्थित परिसरों की भी तलाशी ली। बुधवार को दोनों आरोपियों को गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया, वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
'