Today Breaking News

गाजीपुर में गरजा बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त; DM के आदेश पर हुई कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके के भांवरकोल थाना क्षेत्र के जसदेवपुर में राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को तालाब की जमीन पर अतिक्रमण कर किये गये पक्के निर्माण को बुल्डोजर से ध्वस्त कराया।

माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर ग्राम पंचायत जसदेवपुर में प्रशासन ने बुधवार को सार्वजनिक तालाब और बंजर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर तहसीलदार सुनील कुमार सिंह व नायब तहसीलदार विपिन चौरसिया ने स्थानीय थाने की पुलिस के अलावा पीएसी के साथ अतिक्रमण हटाने के जसदेवपुर गांव पहुंचे थे।

अधिकारियों ने जेसीबी मशीन मंगा कर सार्वजनिक गड़ही अराजी नंबर 157 तथा बंजर की भूमि अराजी नंबर 156 पर स्थाई तथा अस्थाई निर्माण को ध्वस्त करने के साथ ही इन अराजी नंबरों में स्थित बांस -खूंटी, पेड़ व झाड़ झंखाड़ को उखाड़ कर साफ कराया। साथ ही इन नंबरों के किनारे मेड़बंदी कर इन नंबरों का सीमांकन भी कर दिया। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के क्रम में तालाब काअराजी नंबर 157 पर बनाई गई सुरेन्द्र पाण्डेय की पक्की दीवार तथा अजय कुमार राय का पक्की दीवार व शौचालय तथा मुन्ना यादव के घर के सामने रखे गये उपले, आम व सागौन के पेड़ आदि हटाकर मेड़बंदी कर सीमांकन कर दिया।

बंजर की भूमि अराजी नंबर 156 में अतिक्रमण कर बनाये गए मोती यादव का टीनशेड, दया यादव की पक्की दीवार तथा बालेश्वर यादव, सुभाष यादव एवं महंगू यादव की अतिक्रमण कर बनाई गई झोपड़ियों को भी प्रशासन द्वारा चलवाई गई जेसीबी मशीन में ध्वस्त कर दिया। इस अवसर पर राजस्व कर्मियों के अलावा थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के अलावा जनपद के विभिन्न थानों की भारी संख्या में पुलिस और महिला पुलिस बल मौजूद रहे। तहसीलदार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर जांच कर यह कार्रवाई की गयी है।

'