Today Breaking News

सिपाही और होमगार्ड 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ के लालगंज सीओ आफिस में तैनात हेड कांस्टेबल उमेश यादव और होमगार्ड को एंटी करप्शन टीम ने 15 हजार के रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारी बचते रहे। लालगंज से एंटी करप्शन की टीम आरोपी कास्टेबल उमेश यादव और होमगार्ड को लेकर जिले के सिधारी थाने चली आई जहां पर देर रात तक मामले में विधिक कार्रवाई की जाती रही।
हालांकि एंटी करप्शन की इस छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। यह कोई पहला वाक्या नहीं है जब जिले में एंटी करप्शन टीम ने छापेमारी की। इससे पूर्व भी कई पुलिस कर्मियों और राजस्वकर्मियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर चुकी है।
मुकदमें से नाम निकालने के लिए मांगी गई थी रकम
इस मामले में पीड़ित सूरज जो कि लालगंज तहसील के मसीरपुर का रहने वाला है। सूरज ने एंटी करप्शन टीम को शिकायती पत्र देकर गुहार लगाई थी की सीओ कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश यादव और एक होमगार्ड ने 15 हजार रुपए की मांग की थी।
पुलिस द्वारा पैसा मांगे जाने से नाराज सूरज ने इस मामले की जानकारी एंटी करप्शन यूनिट को दे दी। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया। उसी प्लान के तहत गिरफ्तारी की गई।
टीम के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लालगंज तहसील के मसीरपुर गांव निवासी सूरज ने प्रार्थना पत्र दिया था कि एक मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर सीओ कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश यादव व होमगार्ड राजेश कुमार 15 हजार रुपए मांग रहे हैं। इस शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने योजना बनायी और सूरज के हाथों सिपाही उमेश व होमगार्ड राजेश को पैसा दिलवाया। इसके साथ ही टीम ने रंगे हाथ दोनों को पकड़ लिया।
इसके बाद टीम दोनों को अपने साथ बैठा कर सीधे लेकर सिधारी थाने पहुंची। मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। एंटी करप्शन की टीम में श्याम बाबू, कैलाश चंद्र, हरिवंश कुमार, सुखवीर सिंह शामिल रहे।
'