Today Breaking News

गाजीपुर में डीएम के आदेश पर अतिक्रमण की भूमि को कराया गया कब्जा मुक्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार सेवराई के द्वारा खूंटा कसी कराते हुए पट्टेदार कि भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। तहसील प्रशासन द्वारा हुए इस कार्रवाई से संबंधित अतिक्रमण कारियो में हड़कंप का माहौल देखने को मिला। कार्रवाई के बाद पट्टेदार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
मामला सेवराई तहसील के स्थानीय गांव का है जहां के दलित बस्ती निवासी अयोध्या राम और जगेश्वर पासी ने सेवराई तहसील में दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि हम लोगों के कृषि योग्य भूमि पर दिए गए पट्टा के जमीन को गांव के ही कुछ लोगो के द्वारा गोलबंद होकर अतिक्रमण किया गया है। पीड़ित के द्वारा किये गए शिकायत के मामले में उप जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद भी तहसील प्रशासन पट्टा की जमीन पर कब्जा नहीं दिला सका था।

एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण हटाने का था आदेश

थक हार कर पीड़ित द्वारा इसकी शिकायत जिलाधिकारी आर्यका अखौरी से की गई। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार रामजी को एक सप्ताह के भीतर पीड़ित की जमीन कब्जा मुक्त कराकर कब्जा दिलाने का आदेश दिया। जिलाधिकारी ने संबधित विभाग के अधिकारियों को कार्यवाई का निर्देश देते हुए कड़ी फटकार भी लगाई।

जिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में एक राजस्व टीम गठित की गई। राजस्व टीम ने जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन करते हुए सेवराई गांव के संबंधित पीड़ित के द्वारा किए गए शिकायत पर पट्टे की जमीन पर किए गए कब्जा को खूंटा गाड़कर कब्जा मुक्त कराया। इसके साथ ही पीड़ित को भूमि अपने प्रयोग के लिए सुपुर्द किया।

पीड़ित अयोध्या राम ने बताया कि राजस्व टीम के द्वारा वर्षों से कब्जा की हुई भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है। उन्होंने योगी सरकार और जिलाधिकारी सहित राजस्व टीम का धन्यवाद किया। तहसीलदार राम जी ने बताया कि भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए राजस्व टीम गठित की गई थी। जिनके द्वारा भूमि को कब्जा मुक्त कराते हुए खूंटा कसी की गई हैं। कार्रवाई से पीड़ित संतुष्ट है।
'