Today Breaking News

वर्दी पहन हाईवे पर कर रहा था वसूली, तेवर देख दारोगा भी सकपका गया; बैच पूछते ही खुल गई पोल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आगरा. हाईवे स्थित अबू उलाह दरगाह कट पर गुरुवार शाम को एक 'इंस्पेक्टर' वाहनों के फोटो खींच चालकों को चालान की धमकी देकर वसूली कर रहा था। शिकायत मिलने पर चौकी से पहुंचे दारोगा मांगेराम को भी 'इंस्पेक्टर' ने तेवर दिखाए, लेकिन वर्दी पहनने का तरीका देख दारोगा को शक हो गया।

बैच पूछा तो 'इंस्पेक्टर' सकपका गया। थाने लाकर पूछताछ की गई तो सच उगल दिया। पुलिस के अनुसार, आरोपित ने पूछताछ में अपना नाम देवेंद्र उर्फ राजू बताया। वह राजपुर चुंगी का रहने वाला है। पांचवीं पास है। हरीपर्वत थाने से पूर्व में चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

चार हजार रुपये में खरीदी वर्दी

देवेंद्र ने बताया कि बिजलीघर के पास एक दुकान से चार हजार रुपये में वर्दी खरीदी थी। वह वर्दी पहनकर बाहर निकलता तो कोई रोकता नहीं था। किसी आटो या महानगर बस में बैठ जाए तो कोई टिकट नहीं मांगता था। वह किसी दुकान पर खरीदारी करने चला जाए तो 50 प्रतिशत तक छूट मिल जाती थी।

वर्दी के लाभ देख उसने वसूली शुरू कर दी। जब भी रुपये की जरूरत होती, वह वर्दी पहनकर निकल जाता। किसी भी सड़क पर जाकर अपने मोबाइल से आटो के फोटो खींच चालान की धमकी देता। वाहन चालक उसे 200 रुपये तक दे जाते थे।

इन दिनों आर्थिक तंगी से चल रही थी। इसलिए वसूली करने आया था। आधा घंटे में दो हजार रुपये वसूल लिए थे। थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित से 2015 बरामद किए हैं। उसके विरुद्ध धोखाधड़ी और चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज किया है।

'