Today Breaking News

गाजीपुर में 10 लाख लूट की झूठी सूचना देने वाला गिरफ्तार, रूपये बरामद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के थाना करीमुद्दीनपुर पुलिस ने 10 लाख रुपये लूट की सूचना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी को युवक को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 31 जनवरी को उन्हें सूचना मिली थी कि 3 नकाबपोश बदमाशों ने अपाचे बाइक से सवार होकर 10 लाख रुपये लूट की वारदात को अंजाम दिया है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामला संदिग्ध लग रहा था। मामला संदिग्ध होने से पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी। शुक्रवार को पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले पर कानूनी कार्रवाई कर रही है।
लूट की झूठी साजिश रची
करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 31 जनवरी को पुलिस को सम्राट कुमार राय निवासी बलिया द्वारा सूचना दी गयी कि 3 नकाबपोश बदमाशों द्वारा एक अपाचे गाड़ी से गोड़उर पुलिया के आगे कट्टा सटाकर उनसे 10 लाख रुपये और मोबाइल फोन लूट लिया है। सूचना पर तत्काल संज्ञान लिया गया। घटना का समय व सूचना मिलने के समय में काफी अंतर होने के कारण घटना संदिग्ध लग रही थी। वारदात की पहलुओं की जांच करते हुए पुलिस ने जानकारी देने वाले के मोबाइल नंबर के सीडीआर की जांच कराई। पूछताछ सामने आया कि 10 लाख रुपये गबन करने एवं धोखा देने की नियत से लूट की झूठी कहानी रची और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने आरोपी सम्राट कुमार राय की निशादेही पर उसके घर के पास से आटा चक्की की झोपड़ी में छिपाए गए 10 लाख रुपये को शुक्रवार को बरामद कर लिया। आरोपी द्वारा अपने भाई का 10 लाख रुपये गबन करने व पुलिस को झूठी सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है।
'