Today Breaking News

गाजीपुर से गुजरा केंद्रीय जलमार्ग परिवहन विभाग का सर्वे जहाज, खोला गया पीपा पुल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद स्थित बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से सर्वे जहाज को पार कराने के लिए शनिवार को तीसरे पहर पुल को खोलना पड़ा। इससे करीब डेढ़ घंटा तक आवागमन बाधित रहा। जिससे लोग परेशान रहे।
गंगा में क्रूज व मालवाहक जहाजों के संचालन के लिए केंद्रीय जलमार्ग परिवहन विभाग की ओर से आए दिन जलस्तर मापने का कार्य कराया जाता है। इसके लिए पटना से वाराणसी के बीच हमेशा सर्वे जहाज जलस्तर मापने में लगी रहती है। गाजीपुर से बक्सर की ओर सर्वे जहाज के जाने को देखते हुए लोकनिर्माण विभाग के कर्मियों ने पीपा पुल के बीच के एक हिस्से को खोलकर हटाया। उसके पश्चात जहाज आगे की ओर रवाना हुआ।
बिना किसी सूचना के पुल के खोले जाने से दोनों ओर दो पहिया व चार पहिया वाहनों की कतार लग गयी। इस संबंध में पुल पर खड़े कमलेश यादव योगेश पटेल, रामाशीश चौधरी, रामनिवास ने बताया कि जानकारी न होने से वह पुल के रास्ते रेवतीपुर की ओर जाने के लिए पहुंचे लेकिन पुल से जहाज पार कराए जाने से एक घंटा से अधिक समय तक उन्हें यहां खड़ा होकर बिताना पड़ा।
लोकनिर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि जहाज को अचानक आगे बढाए जाने की सूचना उच्चाधिकारियों से मिलने पर यह स्थिति पैदा हुई। वैसे पुल को जोड़कर आवागमन बहाल कर दिया गया।
'