Today Breaking News

यूपी के 40 जिलों में तूफ़ान के साथ हुई बारिश, आज इन इलाकों में अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सोमवार देर रात अचानक मौसम ने करवट ले लिया। लखनऊ समेत 40 जिलों में बारिश हुई। बिजली की गरज-चमक के साथ बारिश हुई। बरसात का ये सिलसिला 22 तारीख तक चलता रहेगा। तेज बारिश होने की वजह से कई इलाकों की लाइट चली गई। मौसम विभाग का दावा है कि अगले 24 घंटे तक लखनऊ में ओलवृष्टि, मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। यही वजह है कि 27 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से पहुंच रही नम हवाओं के बीच सोमवार से यूपी के अधिकांश शहरों का मौसम बदल गया है। कहीं-कहीं हल्के बादलों संग तेज धूलभरी हवाएं रही हैं। इससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। वहीं 21 फरवरी और 22 फरवरी के लिए प्रदेश के कई इलाकों को अलर्ट पर रखा है। आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, लखनऊ, कानपुर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के इलाकों में तेज झोंकेदार हवाओं के अलावा बादल-बिजली का असर दिख सकता है।

इसलिए शुरू हुई बारिश
मौसम केंद्र के मुताबिक अफगानिस्तान के ऊपर इस विक्षोभ की शुरुआत हो गई है। आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच एक या दो बार तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ, समेत पूर्वांचल में 21 फरवरी को आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। 22 को एक या दो बार बारिश, 23 फरवरी को सुबह हल्का कोहरा और दिन में आसमान साफ रहेगा। वहीं, 24 फरवरी को हल्के से मध्यम कोहरे निकल सकती है। पश्चिमी यूपी के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के ज्यादा आसार हैं। वहीं कानपुर-लखनऊ जैसे शहरों के कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।
'