Today Breaking News

गाजीपुर में हवा के साथ तेज बारिश...बढ़ी ठंड; पूरे पूर्वांचल में गिरा पानी, आज यलो अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर समेत पूरे पूर्वांचल में इस साल ठंड की पहली बारिश हुई। रविवार रात से लेकर आज सुबह साढ़े 5 बजे तक गाजीपुर में सबसे ज्यादा 8 मिली मीटर की बारिश दर्ज की गई। बिजली चमकने के साथ बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहा।
मौसम विज्ञान विभाग, लखनऊ की ओर से अलर्ट जारी कर बताया गया है कि आज भी पूर्वांचल के 7 जिलों में बारिश हो सकती है। इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर बिजली चमकने के साथ जोरदार बारिश होने की उम्मीद है। वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में आज भी बादल छाए हुए हैं। दोपहर या शाम तक बार फिर से बारिश होने की उम्मीद है। हवा में नमी 98% तक है।
इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी

पूर्वांचल में मीरजापुर, सोनभद्र और चंदौली में बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है। वहीं, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया और भदोही में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर थंडर स्ट्रॉम यानी कि बिजली के कड़कने और बादल गरजने के साथ ताबड़तोड़ बरसात हो सकती है।
रविवार से बनने लगे थे बादल

गाजीपुर, वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में रविवार देर शाम से ही बादल घिरने लगे थे, हवा की स्पीड बढ़कर 20 से 25 किलोमीटर हो गई थी। गोरखपुर और देवरिया की ओर से तो रविवार दोपहर से ही बादल उमड़ने लगे थे और बारिश भी हो रही थी।
बारिश से गिरा पारा
बारिश की वजह से पूरे पूर्वांचल के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक कमी दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि इस समय वेस्टर्न डिस्टरबेंस अपने चरम पर है। हवा तेज चलेगी, इसलिए तापमान भी थोड़ा कम ही रहेगा।
'