Today Breaking News

गाजीपुर में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर पैसा लेने का वीडियो वायरल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बिरनो विकासखंड के तरछा (चौबेपुर) गांव में प्रधान और सचिव के द्वारा अनियमितता का मामले सामने आया है। सोशल मीडिया पर ग्राम प्रधान चंद्रबली राजभर और सचिव अजय प्रकाश गुप्ता द्वारा प्रधानमंत्री आवास मनरेगा और इंटरलॉकिंग कार्य में व्यापक अनियमितता का वीडियो वायरल हो रहा था। जिसे अब सीडीओ ने संज्ञान में ले लिया है।
टीम ने की विकास कार्यों की जांच
मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य के आदेश पर शुक्रवार को एडीओ कृषि विजय कुमार और एपीओ संगीता देवी ने गांव में हुए विकास कार्यों की जांच की। जांच टीम ने सर्वप्रथम प्रधानमंत्री आवास लाभार्थी सिकंती देवी का बयान दर्ज किया। इसके बाद गांव में बने हुए इंटरलॉकिंग सड़क की गुणवत्ता और स्टीमेट का मिलान किया। गांव में ही बने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी कुसुम देवी के आवास की जांच की और लाभार्थी का बयान दर्ज किया। इसके बाद जांच टीम ने पंचायत भवन पर मनरेगा मजदूर संजय राजभर, गौरीशंकर, संध्या देवी, राजेंद्र राजभर, बिंदा देवी, दीपक प्रजापति से गांव में किए गए कार्यों का भौतिक सत्यापन कराया गया।
खंड विकास अधिकारी सीमा कुमारी ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी द्वारा तरछा गांव के विकास कार्य और प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता के जांच के लिए आदेशित किया गया था। जिसकी जांच कराई गई है, जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारी को भेजी जाएगी।
'