Today Breaking News

बेटे के जुबान लड़ाने से अपमानित हुए पिता ने खुद को मारी गोली; कहा- तुम औलाद हो तुम्हें तो नहीं मार सकता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के मिर्जामुराद इलाके में एक पिता ने खुद को गोली मार ली।पिता अपने बेटे के जुबान लड़ाने से नाराज था। गुस्से में उसने लाइसेंसी रिवॉल्वर निकाली और खुद पर गोली चला दिया। गंभीर हालत में उसे वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में दाखिल कराया गया है।
इलाके से ठटरा गांव के निवासी शिव प्रकाश सिंह (40) होली के दिन अपने घर में थे। त्योहार का रंग परिवार और गांव में खेला जा रहा था। इसी बीच शिव प्रकाश की उनके बेटे सत्यम से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। सत्यम ने अपने पिता की बातों का जवाब दे दिया। पिता को बेटे की बात से नाराजगी हुई। उन्होने गुस्से में डांटना शुरू कर दिया। इसपर बेटे ने भी पिता का संकोच नहीं किया और बातों का जवाब देना शुरू कर दिया।

इस बात से शिवप्रताप नाराज हो गए। थोड़ी देर में मामला बढ़ने पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल घर के भीतर जाकर लाये। उन्होने कहा कि तुम औलाद हो तुम्हें तो नहीं मार सकता लेकिन इस अपमान के बाद मेरा जीना ठीक नहीं है। शिवप्रताप ने कहा मैं अपने आप को ही खत्म कर लेता हूं। ये कहकर उन्होने खुद को गोली मार लिया।

गोली चलने के बाद शिवप्रताप के पिता उनका बेटा सत्यम और परिवार के लोग उनके पास पहुंचे। आनन फानन में उन्हे बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

घटना की सूचना पर पहुंचे मिर्जामुराद थाना प्रभारी आनंद चौरसिया ने कहा कि इस घटना की पड़ताल की जा रही है। CCTV फुटेज चेक किए जा रहे हैं। लाइसेंसी पिस्टल को जब्त कर लिया गया। साथ में 5 जिंदा कारतूस और 32 बोर का खोखा मिला है। ACP राजातालाब ने परिवार के लोगों से इस घटना से जड़ीं जानकारियां लीं। परिवार को भरोसा दिलाया कि घायल शिव प्रकाश का ट्रॉमा ेसंटर में इलाज चल रहा है। शिव प्रकाश की पत्नी और मां-बांप हर कोई ये मंजर देख हैरानी में है।

आसपास के लोगों ने बताया कि शिवप्रताप का परिवार काफी समृद्ध है। उनका जमीन का धंधा है कटरा आदि से भी किराया आता है। घर में पैसे की कमी न होने से उनके बेटे भी आधुनिकता में जीना चाहते हैं। इस बात को लेकर शिवप्रताप अपने बेटे को रोकते हैं। वो मनमानी चाहता है इसलिए पहले भी कई बार पिता और बेटे में कहासुनी होती रही है। इससे शिवप्रताप परेशान रहते थे।

गांव के लोगों ने बताया कि शिव प्रताप के 3 बेटे हैं सत्यम (23) शुभम ( 21) और सुंदर (12) का है। बड़ा बेटा सत्यम पढ़ाई बीएससी कर चुका था। शुभम और सुंदर भी पढ़ाई करते थे। बड़े बेटे सत्यम को घर वाले बचपन से ही ज्यादा प्यार दिये। अब वो किसी भी बात पर अपने मन की ही करना चाहता है।

परिवार के लोगों ने बताया कि शिवप्रसाद सुबह ही शराब की पार्टी करना चाहते थे। होली का दिन होने के कारण घर पर ही उन्होने ड्रिंक करना चाहा। जिसका उनके बेटे ने विरोध किया था। इस बात से भी वो परेशान थे। सुबह का समय बीत जाने के बाद दिन में कहासुनी होती रही। किसी बात को लेकर 11 बजे एक बार फिर पिता और बेटे के बीच कहासुनी हुई और उन्होने खुद पर गोली चला लिया।
'