Today Breaking News

गाजीपुर की बेटी अमीषा ने जिले का नाम किया रोशन, NTPC नेशनल तीरंदाजी में जीता सिल्वर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां के नई बाजार रेलवे स्टेशन निवासी और राष्ट्रीय तीरंदाज अमीषा चौरसिया ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। अमीषा चौरसिया ने राजस्थान के जयपुर में‌ आयोजित तीसरी NTPC राष्ट्रीय तीरंदाजी रैंकिंग प्रतियोगिता के रिकर्व स्पर्धा के जूनियर वर्ग में‌ सिल्वर पदक जीतकर प्रदेश और गाजीपुर जिले का नाम रौशन किया है।

इसकी जानकारी मिलने पर उसके गांव सहित परिजनों एवं खेल प्रेमियों को हुई तो खुशी की लहर दौड पड़ी। लोगों ने उम्मीद जताया कि हमारी बेटी एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड जीतने में कामयाब होगी।

मीडिया से बातचीत में सिल्वर पदक विजेता अमीषा चौरसिया ने बताया कि पदक जीतना उसके लिए गौरवशाली पल है। कहा कि बिना दबाव के मैने अपना नैसर्गिक प्रदर्शन किया। जिसका परिणाम मिला है। अमीषा ने कहा कि अगले मुकाबले में मेरा एक ही लक्ष्य गोल्ड मेडल जीतना रहेगा। अमीषा ने बताया कि इस सफलता का श्रेय कोच सतीश दूबे एवं माता-पिता के आशीर्वाद और दोस्तों के सहयोग को जाता है।

वहीं कोच सतीश दुबे ने बताया कि सिल्वर पदक विजेता अमीषा चौरसिया द्रोणा तीरंदाजी एकेडमी जमानियां की तीरंदाज प्रशिक्षु हैं। बताया कि जयपुर में‌ एक से दो मार्च तक दो दिवसीय यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें अमीषा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सिल्वर पदक पर कब्जा जमा लिया।

कोच ने बताया कि तीरंदाज अमीषा चौरसिया रिकर्व स्पर्धा के जूनियर और सीनियर वर्ग दोनों में खेलती हैं। उन्होंने बताया कि वह वर्तमान समय में भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केंद्र रायपुर के आउटडोर स्टेडियम में अभ्यासरत हैं।

कोच सतीश दुबे एवं सचिव नंदू दुबे ने संवाददाता से बताया कि अमीषा चौरसिया अपने खेल में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करती आ रही हैं। हमें‌ उम्मीद ही नहीं पूरा भरोसा है कि वह अगले मुकाबले में गोल्ड मेडल जरूर जीतने में कामयाब होंगी। कहा कि द्रोणा तीरंदाजी एकेडमी के अन्य खिलाड़ी भी विभिन्न राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना परचम लहरा चुके हैं।

कोच सतीश दूबे ने बताया कि अमीषा अपने दो बहनों में छोटी है, वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। बताया कि उसने इसके पूर्व वह विभिन्न वर्गों में अब तक तीन ब्रांज मेडल जीत चुकी है।

'