Today Breaking News

धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में, भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को उतारा, सपा-बसपा पर निगाहें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. लोकसभा चुनाव में जौनपुर से भाजपा ने कृपा शंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, दूसरी तरफ जिले में पकड़ रखने वाले धनंजय सिंह भी चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं। पहले माना जा रहा था कि वे JDU से प्रत्याशी बन सकते हैं लेकिन नीतीश खुद NDA में शामिल हो गए जिससे यह संभावना खत्म हो गई। जौनपुर की सीट इस वक्त हॉट सीट बन गई है और धनंजय सिंह फैक्टर लोकसभा का सियासी समीकरण बदल सकता है।
राजनैतिक विशेषज्ञों की माने तो धनंजय सिंह NDA और PDA दोनों का खेल बिगाड़ सकते हैं। जौनपुर लोकसभा सीट पर धनंजय सिंह की मजबूत पकड़ है। अगर वे मैदान में उतरते हैं तो जौनपुर का चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा। वहीं, यह भी देखना होगा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी किसे जौनपुर से टिकट देती हैं।

बीते दिनों धनंजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर भी जौनपुर से चुनाव लड़ने का एलान किया। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि वे किसी दल से चुनाव में उतरेंगे या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। जौनपुर से अगर धनंजय सिंह चुनाव लड़ते हैं तो क्या समीकरण बनेंगे, किसका खेल बिगड़ेगा और कौन यह मुकाबला जीतेगा? यह देखना दिलचस्प होगा।

पूर्वांचल की हॉट सीट में शुमार है जौनपुर
बता दें की जौनपुर शहर की विधानसभा सीटों पर सपा का कब्जा पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद से ही है। इसका मुख्य कारण यह है कि यहां यादव मतदाता बड़ी संख्या में है। यही वजह है कि जौनपुर को पूर्वांचल की हॉट सीट माना जाता है। बीजेपी ने महाराष्ट्र के नेता कृपा शंकर सिंह को जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है।
'