Today Breaking News

गाजीपुर जिले में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे पर अंडरपास बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे पर अंडरपास बनाए जाने को लेकर जगह-जगह मांग किया जा रहा है। अंडर पास बनाए जाने को लेकर भरौली कला गांव के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान लोगों द्वारा यह मांग किया गया कि गांव के उत्तर तरफ खेतों तक जाने वाली सम्पर्क  मार्ग पर अंडरपास बनाया जाय।
एनएचएआई द्वारा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कराया जा रहा है। इससे जुड़े गांवों के लोगों का आरोप है की विभाग द्वारा जो डीपीआर बनाया गया उसमें किसने की आवागमन संबंधी अनदेखी की गई। किसानों को खेतों तक जाने के लिए कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। किसानों का कहना है कि विभाग मनमाने तरीके से डीपीआर बनाकर काम शुरू कर दिया। ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के तहत किसानों से जमीन अधिग्रहण किया गया। 

उसे दौरान किसानों को आश्वासन दिया गया है कि किसने की जमीन जो दो हिस्सों में बट गई है, वहां तक खेती करने के लिए ग्रीन फील्ड्स के नीचे से होकर ट्रैक्टर ले जाने लाने के लिए रास्ता दिया जाएगा। अब जब विभाग द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है तब इसकी अनदेखी की जा रही है। विभाग की इस अनदेखी के तहत जगह-जगह किसने ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इस क्रम में रविवार को भरौली कला गांव के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते हैं विभाग के तरफ से पब्लिक रिलेशन अधिकारी नवीन राय मौके पर पहुंचे लोगों को समझा बूझकर किसने की मांग उच्च अधिकारियों तक पहुंच जाने की बात कही, जिसके बाद लोगों ने धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया।
'