Today Breaking News

मऊ की घोसी सीट पर ओमप्रकाश राजभर ने पुत्र अरविंद राजभर पर लगाया दांव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ/लखनऊ. लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की घोसी सीट पर भी एनडीए प्रत्याशी का ऐलान हो गया है। एनडीए ने गठबंधन के तहत यह सीट ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को दी है। राजभर ने गुरुवार को अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया। इस सीट पर ओमप्रकाश राजभर के बड़े बेटे और पार्टी के प्रवक्ता अरविंद राजभर मैदान में उतरे हैं। घोसी उन सीटों में शामिल है जहां पिछले चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी हरिनारायण राजभर को बसपा प्रत्याशी अतुल राय ने हरा दिया था।
अरविंद राजभर पिछले विधानसभा चुनाव में वाराणसी की शिवपुर सीट से सुभासपा और सपा के संयुक्त प्रत्याशी थे। भाजपा के कद्दावर नेता और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर के खिलाफ ओपी राजभर ने बेटे अरविंद को उतारा था। हालांकि अरविंद चुनाव हार गए थे। अरविंद राजभर लगातार संगठन को मजबूत करने में लगे रहते हैं। ओपी राजभर की रैलियों और बैठकों का इंतजाम भी अरविंद राजभर ही करते रहे हैं। उनकी संगठन में पकड़ भी अच्छी है।
मंत्री बनने के बाद बुधवार को सबसे पहले ओमप्रकाश राजभर घोसी ही पहुंचे थे। यहां पर कहा था कि घोसी सीट फाइनल हो गई है। बलिया और गाजीपुर सीटों पर बातचीत चल रही है। राजभर ने दावा किया कि अभी बलिया या गाजीपुर में से भी एक सीट मिलेगी। पूर्वाचल में घोसी और बलिया सीटों पर सबसे ज्यादा राजभर समाज के लोग रहते हैं। यही कारण है कि ओपी राजभर ने इस दोनों सीटों को एनडीए से मांगा था।
अरविंद राजभर को उतारने के फैसले पर ओमप्रकाश राजभर के छोटे पुत्र अरुण राजभर ने कहा कि जो लक्ष्य लेकर हम लोग चल रहे हैं उसे पूरा करना ही मकसद है। मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना और चार सौ से ज्यादा सीट हासिल करना है। बताया कि आज बलिया में ओमप्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओं और नेताओं की बैठक बुलाई थी। इसमें कार्यकर्ताओं और नेताओं की राय मांगी गई थी। सभी की राय लेने के बाद अरविंद राजभर के नाम का ऐलान किया गया है। 
यूपी में भाजपा चार सहयोगी दलों रालोद, सुभासपा, अपना दल एस और निषाद पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी है। रालोद और अपना दल एस को दो-दो और सुभासपा को एक सीट दी गई है। निषाद पार्टी को संतकबीरनगर सीट मिली है। हालांकि इस सीट पर भाजपा ने सिंबल अपना ही दिया है। संतकबीर नगर से निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को दूसरी बार मैदान में उतारा गया है।
इसी तरह रालोद को बिजनौर और बागपत की सीटें मिली हैं। दोनों पर प्रत्याशियों का ऐलान हो गया है। अपना दल को मिर्जापुर और सोनभद्र की राबर्ट्सगंज सीट दी गई है। माना जा रहा है कि मिर्जापुर से खुद अनुप्रिया पटेल उतरेंगी। राबर्ट्सगंज से सांसद पकौड़ी लाल कोल को दोबारा उतारा जा सकता है।
'