Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने 5.7 किलोग्राम गांजा और तमंचा के साथ दो को गिरफ्तार किया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पुलिस अधीक्षक गाजीपुर द्वारा चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध अभियान के तहत पुलिस ने 5.7 किलोग्राम गांजा और एक तमंचा बरामद करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।
घटना 7 मार्च 2024 की है। थानाध्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह मय हमराह पुलिया बहद ग्राम बरहपुर पर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान चोचकपुर की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन मोटरसाइकिल सवार घबराकर भागने लगा। पुलिस ने उसे घेर लिया और पकड़ लिया।

पूछताछ में मोटरसाइकिल सवारों ने अपना नाम अजीत यादव पुत्र महातम यादव निवासी ग्राम रुकम जालिब थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ और रोशन यादव पुत्र रामप्यारे यादव निवासी ग्राम खुर्दकर्मी थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ बताया। पुलिस ने उनके कब्जे से 5.7 किलोग्राम नाजायज गांजा (अनुमानित अंतर्राष्ट्रीय मूल लगभग 1.5 लाख रुपये) और अभियुक्त रोशन यादव के पास से एक देशी तमंचा 12 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस बरामद किया। थाना पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे गांजा को बिहार प्रान्त से खरीदकर उचित मूल्यों पर व्यापार करते हैं। अधिक धन कमाने के लालच में वे यह काम कई वर्षों से कर रहे थे।

यह गिरफ्तारी पुलिस अधीक्षक गाजीपुर के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी भुडकुड़ा के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह मय हमराह द्वारा की गई। यह कार्यवाही अपराधियों के मनोबल को गिराने और आम जनमानस में सुरक्षा की भावना पैदा करने में सहायक होगी।
'