Today Breaking News

बीच फेर के वक्त आ गया प्रेमी और दिलवाला ले गया दुल्हनिया...ताकते रह गए दूल्हे राजा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कासगंज. उत्तर प्रदेश के कासगंज में सोमवार की रात एक प्रेमकहानी परवान चढ़ गई। शादी समारोह में प्रेमी के पहुंचते ही युवती ने फेरे लेते कदम रोक दिए। गहने उतारकर फेंकने शुरू कर दिए। अफरातफरी के बीच सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। युवती अपने प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ गई। ऐसे में दूल्हा देखा रह गया और प्रेमी दुल्हन को लेकर निकल गया।
कासगंज की एक पॉश कालोनी की युवती नोएडा में प्राइवेट बैंक में नौकरी करती थी। वहीं एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर से उसके प्रेम संबंध हो गए। यह प्रेमकहानी सात साल से चल रही थी। इधर, युवती के स्वजन ने उसकी शादी तय कर दी। सोमवार की रात सोरों मार्ग स्थित एक होटल में शादी समारोह था। बरात अलीगढ़ से आई थी। बरात चढ़ चुकी थी। घराती-बराती दावत भी खा चुके थे।

फेरों की रस्म चल रही थी। पंडितजी दुल्हा-दुल्हन के फेरे करा रहे थे। वह दो फेरे ले चुके थे, तीसरा चल रहा था, तभी युवती के प्रेमी की आमद समारोह में हुई। वह अकेला ही था। उस पर नजर पड़ते ही फेरे ले रही दुल्हन के कदम रुक गए। उसने आगे फेरे लेने से साफ इन्कार कर दिया। इसी के साथ पहने हुए गहने भी उतारकर वहां बैठे अपने स्वजन को देने लगी। फूलों की सजावट भी उतार दी। इससे समारोह में अफरातफरी मची।
चूंकि स्वजन को युवती पहले से ही अपनी प्रेमकहानी बता चुकी थी, ऐसे में वह स्थित समझ गए, मगर लड़का पक्ष पशोपेश में था। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पूछताछ के बाद जब स्थिति दुल्हा पक्ष की समझ में आई तो वह भी शादी की रस्म आगे बढ़ाने से रुक गए।
उधर, पुलिस के सामने लड़की ने अपनी पूरी प्रेमकहानी सुनाई और कहा कि वह अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है। स्वजन उसकी बगैर मर्जी के किसी और से उसका विवाह करा रहे हैं। ऐसे में पुलिस भी शांत पड़ गई और युवती अपने प्रेमी के साथ कार में बैठकर निकल गई। प्रेमी शिकोहाबाद का मूल निवासी है और नोएडा में नौकरी करता है।
घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। चूंकि युवती बालिग थी और अपने प्रेमी के साथ जाना चाहती थी, इसलिए उसे नहीं रोका गया। किसी ने इस मामले में कोई तहरीर भी नहीं दी। - रामवकील, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली सदर
'